कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मारुति सुजूकी ने की शटडाउन की घोषणा

एक मई से 9 मई तक गुडग़ांव व मानेसर प्लांट रहेंगे बंद
2 पहिया वाहन निर्मात्री कंपनियां पहले ही कर चुकी हैं अवकाश की घोषणा

गुडग़ांव, 28 अप्रैल (अशोक): कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार जुटी हुए है, लेकिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या से हर कोई चिंतित है। कोरोना प्रकोप का असर औद्योगिक क्षेत्र में भी पड़ता दिखाई देना शुरु हो गया है। हालांकि प्रदेश सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए अभी तक लॉकडाउन की घोषणा नहीं की है, जबकि क्षेत्र के सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी लॉकडाउन कराने की वकालत प्रदेश सरकार से कर भी चुके हैं, लेकिन सरकार कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन कराते हुए प्रदेशवासियों को कोरोना के प्रकोप से बचाने में जुटी है।

गुडग़ांव जिले में ऑटोमोबाइल क्षेत्र की अग्रणी कई प्रतिष्ठान हैं। दोपहिया वाहन निर्मात्री हीरो मोटोकॉर्प ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार से आगामी एक मई तक के लिए गुडग़ांव स्थित अपने प्लांट को बंद कर दिया है। 2 मई को रविवार होने के कारण प्लांट में उत्पादन 3 मई से ही शुरु होगा। इसी प्रकार खेडक़ीदौला क्षेत्र स्थित दोपहिया वाहन निर्मात्री सुजूकी मोटरसाईकिल इंडिया ने भी कोरोना को देखते हुए बुधवार से आगामी एक मई तक प्रतिष्ठान में अवकाश घोषित कर दिया है। हीरो मोटोकॉर्प के प्रवक्ता का कहना है कि ऑटोमोबाइल क्षेत्र की मुंंजाल शोवा ने भी अपने दोनों प्लांटों को 2 मई तक बंद रखने का निर्णय लिया है। इस दौरान इन प्रतिष्ठानों में रखरखाव का कार्य जारी रहेगा। मुंजाल शोवा के प्रवक्ता का कहना है कि उनकी कंपनी के अधिकतर उत्पाद हीरो मोटोकॉर्प के लिए ही तैयार किए जाते हैं।

मारुति सुजूकी में भी हुआ शटडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑटोमोबाइल क्षेत्र की देश की अग्रणी मारुति सुजूकी प्रबंधन ने भी शटडाउन की घोषणा एक मई से 9 मई तक कर दी है। यह शटडाउन जून माह के अंतिम सप्ताह में होना था, जिसे प्रबंधन ने कोरोना से बचाव के लिए अभी घोषित कर दिया है।

कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि एक मई से 9 मई तक गुडग़ांव व मानेसर स्थित दोनों प्लांट बंद रहेंगे, ताकि बढ़ते कोरोना के प्रकोप से प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मचारियों व श्रमिकों को बचाया जा सके। इन दोनों प्रतिष्ठानों को कलपुर्जे उपलब्ध कराने वाले ज्वाईंट बैंचरों में भी अवकाश किए जाने की बात कही जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों से औद्योगिक क्षेत्रों में भी लॉकडाउन लगाए जाने की सुरसुराहट चल रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!