फौजी लेबल की दिल्ली में 70 बार शराब सप्लाई करने वाला दबोचा

48 पेटी अवैध शराब फर्जी लेबल की व व एक मारुति की बरामद.
ओनली फाॅर सीएसडी कैंटीन पर 500 रूपए प्रति पेटी मुनाफा कमाया

फतह सिंह उजाला

पटौदी। फर्जी तरीके से सस्ती शराब पर फर्जी लेबल, फर्जी हॉलोग्राम (ओनली फाॅर सीएसडी कैंटीन का) लगाकर दिल्ली में स्पलाई करने वाले गिरोह के एक सदस्य को अपराध शाखा मानेसर की पुलिस टीम ने अवैध शराब से भरी कार सहित काबू किया है।  आरोपी के कब्जा से 48 पेटी अवैध शराब (फर्जी लेबल व हॉलोग्राम लगी ऑफिसर च्वाईस) व एक कार भी (मारुति वगैन-आर) पुलिस टीम द्वारा की  बरामद की गई है। । इससे पहले भी आरोपी दिल्ली में अवैध शराब सहित दबोचा जा चुका है। पुलिस प्रवक्ता के द्वारा इस मामले में जानकारी दी गई।

पुलिस के मुताबिक आरोपी दो रुपए प्रति लेबल व 30 पैसे प्रति हॉलोग्राम के हिसाब से दिल्ली से खरीदकर बहादुरगढ में एक कमरे के किराए में शराब की पैकिंग करता था। शराब की पैकिंग  के बाद दिल्ली ले जाकर प्रति पेटी 500 रुपए मुनाफे पर स्पलाई देता था। बुधवार को उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर की पुलिस टीम ने सुचना के आधार पर अपनी समझबुझ से एक आरोपी को अवैध शराब से भरी कार सहित नजदीक हिमगिरी चैक हीरो होन्डा चैक, गुरग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’दीपक उर्फ मोनू पुत्र हवासिंह निवासी ए-11, सुन्दर नगर, सुखपुर रोङ, नजफगढ, थाना बाबा हरिदास नगर, दिल्ली’ के रुप में की गई है ।

पुलिस टीम द्वारा जब उक्त आरोपी के कब्जा से बरामद की गई शराब को चैक करने व आरोपी से पूछताछ करने पर पाया कि बरामद शराब पर लगा हुआ लेबल, हॉलोग्राम व इन व्दसल वित ब्ैक् ब्ंदजममद लिखा हुआ है ये सब फर्जी है। आरोपी के कब्जा से (ओनली फाॅर सीएसडी कैंटीन का) प्रिट लिखा फर्जी लेबल, हॉलोग्राम की अवैध शराब बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में भादस  व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

ऑफिसर च्वाईस शराब के फर्जी लेबल
आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह दिल्ली से ऑफिसर च्वाईस शराब के फर्जी लेबल व हॉलोग्राम जिन पर (ओनली फाॅर सीएसडी कैंटीन का) लिखा हुआ खरीदता था। वह ये फर्जी लेबल दो रुपए प्रति लेबल के हिसाब से व फर्जी हॉलोग्राम 30 पैसे प्रति हॉलोग्राम के हिसाब से खरीदता था और इन फर्जी लेबल व फर्जी हॉलोग्राम को सस्ती शराब की बोतलों पर लगाकर दिल्ली में करीब 500 रुपए मुनाफा प्रति पेटी के हिसाब से स्पलाई करता था।

गुरुग्राम से होते हुए दिल्ली स्पलाई
सस्ती शराब की बोतलों पर फर्जी लेबल व फर्जी हॉलोग्राम लगाने का कार्य करने के लिए इसने बहादुरगढ में एक कमरा किराए पर लिया हुआ था और यह वही पर यह सस्ती शराब पर यह काम करता था। उसके बाद यह इस फर्जी शराब को गुरुग्राम से होते हुए दिल्ली स्पलाई करके आता था। इस शराब पर इसके द्वारा लगाए गए फर्जी लेबल व हॉलोग्राम जिन पर (ओनली फाॅर सीएसडी कैंटीन का) होने के कारण लोग इस शराब को इस विश्वास के साथ खरीदते थे कि यह कैन्टीन की शराब है, इसमें कोई मिलावट नही है। पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि यह पहले दो बार दिल्ली में भी अवैध शराब रखने के मामले में गिरफ्तार हो चुका है और एक बार तिहाड़ जेल में भी बन्द रह चुका है। इस फर्जी तरीके से शराब को तैयार करके यह दिल्ली में करीब 70 बार शराब की सप्लाई कर चुका है। यह 01 पेटी पर करीब 500 रुपए का मुनाफा कमाता है। आरोपी के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा 48 पेटी अवैध शराब (फर्जी लेबल व हॉलोग्राम लगी ऑफिसर च्वाईस) व 01 कार (मारुति वगैन-आर) बरामद’ की गई है।

You May Have Missed