दिशा-निर्देशों का पालन न करना बताया जा रहा है कोरोना के बढऩे का कारण
लॉकडाउन लगेगा या नहीं, होती रही पूरे दिन चर्चा

गुरुग्राम, 3 अप्रैल (अशोक): कोरोना महामारी का प्रकोप फिर से बढ़ता जा रहा है। शनिवार को गुडग़ांव जिले में 606 नए कोरोना संक्रमित मिले।

हालांकि 261 कोरेाना संक्रमित स्वस्थ भी हो गए और एक कोरोना संक्रमित ने दम भी तोड़ दिया। इस प्रकार कोरोना से मरने वालों की संख्या जिले में 367 तक पहुंच गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों से आम आदमी से लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित दिखाई देना शुरु हो गया है। लोगों में ये सुरसुराहट चल रही है कि कहीं दोबारा से लॉकडाऊन तो नहीं लग जाएगा।

क्योंकि आम लोग एक साल तक कोरोना से उत्पन्न हुई भयावह स्थिति देख चुके हैं। शहर के सार्वजनिक स्थानों पर भी लोग लॉकडाउन को लेकर चर्चा करते दिखाई दिए। हालांकि प्रदेश सरकार लॉकडाउन लगाने के पक्ष में दिखाई नहीं दे रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों का मुख्य कारण कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन न करना बताया जा रहा है। जिला प्रशासन भी जिलेवासियों से आग्रह करते आ रहा है कि वे सामाजिक दूरी बनाए रखें, सार्वजनिक स्थानों पर समूह के रुप में एकत्रित न हों, फेस मास्क का इस्तेमाल अवश्य करें, लेकिन अधिकांश लोगों ने प्रशासन के इन आदेशों का पालन करना बंद किया हुआ है। फेस मास्क का इस्तेमाल भी पुलिस द्वारा चालान न काट दिया जाए, इसलिए किया जा रहा है, ऐसा लोगों का मानना है। शहर के मुख्य सदर बाजार व सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की जबरदस्त भीड़ देखी जा सकती है। वे भी सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं।

error: Content is protected !!