रेवाड़ी जिले के विभिन्न अनुसूचित जाति सामाजिक संगठनों ने आज 2 अप्रैल 2018 को आरक्षण के साथ की गई छेड़खानी के विरोध में किए गए भारत बंद के दौरान शहीद हुए दलित क्रांतिकारीयो को डॉ बी आर अंबेडकर पुस्तकालय मॉडल टाउन रेवाड़ी में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम की अध्यक्षता काशीराम खिंची ने की।

  कार्यक्रम का संचालन करते हुए सेवा स्तम्ब के प्रधान जगदीश प्रसाद डहीनवाल ने कहा कि जिन दलित क्रांतिकारीयो ने अपने  आरक्षण व अपने अधिकारों की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी उनको कभी भुलाया नहीं जा सकता यह आंदोलन अपने आप में एक ऐतिहासिक आंदोलन था। श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए डॉ अतर सिंह दहिया ने कहा की अपने अधिकारों के प्रति समाज के युवा वर्ग ने बढ़चढ़ कर 2 अप्रैल 2018 को जो भूमिका निभाई उसको सदैव याद रखा जाएगा। हमें हमेशा सँविधान व अपने अधिकारों के प्रति सजग रहकर और उनकी रक्षा करने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए ओर बाबा साहेब डॉ अम्बेडकर के  बताए मार्ग पर चलकर समाज के हर व्यक्ति को साथ लेकर एक बेहतर समझ की स्थापना की सोच रखनी चाहिए।

इस अवसर पर रोहतास सिंह वाल्मीकि, पीडी मेहरा, विजय कुमार बाल्मीकि, दिनेश कुमार खरखड़ीवाल, मोतीलाल मोरिया, संतलाल, धारे सिंह पूनिया, मुंशी राम, रामप्रकाश, प्रदीप कुमार, सुबे सिंह सिंह डहीनवाल, होशियार सिंह, देवेंद्र कुमार, जगदीश प्रसाद दहिया सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!