एक दर्जन से भी अधिक वारदातों को अन्जाम दिया.
स्कूटी सहित लूटे गए चार मोबाइल भी किये बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
स्कूटी पर सवार होकर हथियार के बल पर लूट व छीनाझपटी करने देने वाले 02 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है। आरोपियों द्वारा लूट व छीनाझपटी की वारदातों को अन्जाम देने में प्रयोग की गई 01 स्कूटी व इनके द्वारा लूटे गए कुल 04 मोबाईल फोन भी पुलिस टीम द्वारा कब्जा से बरामद किये गए है।’

थाना सैक्टर-56, गुरुग्राम में  साहिल दिवाकर पुत्र  शंकर दिवाकर संजय नगर थाना वारादरी जिला बरेली, उत्तर-प्रदेश ने  शिकायत दी कि वह एल पी टी में काम करता है और सैक्टर-52 में किराये पर रहता है। 25 मार्च को यह अपने दोस्त अन्चीत सोनी सैक्टर-57 में मिलने जा रहा था। जब यह शाम के समय सेक्टर 57 पार्क के पास पहुचां तो पिछे से स्कुटी पर सवार 2 नौजवान लडके आये और रास्ता पूछने लगे, इसी दौरान रास्ता पूछने के तुरन्त बाद बन्दुक की नोक पर मोबाईल, पर्स, बैग लेकर लूट लिया और वहां से भाग गए।

उप-निरीक्षक गुनपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से  अभियोग में हथियार के बल पर लूट करने की वारदात को अन्जाम देने वाले  02 आरोपियों को गुरूवार को काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान सुरज पुत्र सुन्दर लाल निवासी मकान नं. 1081, गली नं. 18 के-ब्लॉक, संगम विहार फेस-3, दिल्ली।’ (इस आरोपी को झाङसा चैक नेशनल हाईवे-8 के पास से काबू किया गया) और रोहित पुत्र शेरसिंह निवासी मकान नं. 1190ए, गली नं. 18 ज्ञ-1ेज  ठसवबा, संगम विहार, दिल्ली।’ (इस आरोपी को संगम विहार, दिल्ली से काबू किया गया) के रूप में की गई है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त  वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है। ’प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में हथियार के बल पर लूटपाट व छीनाझपटी की करीब 15 वारदातों को अन्जाम देने के खुलाशा किया’ है। हथियार के बल पर लूटपाट व छीनाझपटी की वारदातों को अन्जाम देने में प्रयोग की गई 01 स्कूटी व इनके द्वारा लूटपाट व छीनाझपटी करके लूटेध्छीने गए कुल 04 मोबाईल फोन भी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ किए है।