गुरुग्राम। समस्त पूर्वांचल समाज की ओर से सेक्टर 9 के हुड्डा ग्राउंड में सांस्कृतिक फगुआ महोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें प्रसिद्ध भोजपुरी गायक एवं गायिकाओं ने अपनी प्रस्तुति से लोगों का खूब मनोरंजन किया। सबसे खास बात यह रही कि इस महोत्सव में फूल की होली खेली गई। वहीं इस कार्यक्रम के बहाने एक मंच पर आकर विभिन्न पूर्वांचली समाज के लोगों ने अपनी एकता का भी परिचय दिया। कार्यक्रम का उद्घाटन समाजसेवी अमरेन्द्र सिंह व जय जय राम सिंह  ने किया। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर निगम के संयुक्त आयुक्त धीरज नगर, सदर अस्पताल के डॉ पवन चौधरी आदि मौजूद थे।

समारोह को संबोधित करते हुए समाजसेवी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि हमारा मकसद सांस्कृतिक फगुआ महोत्सव के बहाने गुरुग्राम वासियों को पूर्वांचल की संस्कृति से अवगत कराना एवं लोगों को एकजुट कर भाईचारा बनाए रखने का संदेश देना है। उन्होंने कहा कि होली एक ऐसा त्योहार है जिसमें दुश्मन भी आपसी मनमुटाव भुलाकर एक दूसरे से गले मिलते हैं। अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि गुरुग्राम एक मिनी भारत है जिसमें विभिन्न  प्रांत के लोग वगैर भेदभाव के रहते हैं।

सांस्कृतिक फगुआ महोत्सव में गायक एवं गायिकाओं ने एक से बढकर एक पारंपरिक होली गीत गाकर रंग जमा दिया। वहीं कई कलाकारों ने जोगीरा प्रस्तुत कर लोगों में होली त्योहार का उमंग भर दिया। कार्यक्रम के दौरान कई बार भीड़ बेकाबू होती दिखी। खासकर भोजपुरी फिल्मों की हीरोईन एवं कई टीवी सीरियलों में काम कर चुकी अंजलि सिंह स्टेज पर जब डांस करने लगी तो उन्हें देखने भीड़ उमड़ पड़ी। इन कलाकारों ने दी अपनी प्रस्तुति-अंजलि सिंह, प्रदुमन परदेशी, रोशन राज, विवेक पांडेय, दिव्या मौर्या, पूजा तिवारी, रत्नेश तिवारी, साथी उमेश, आदिती राज, कमलेश सिंह, किरण कश्यप, दिवाकर चौबे, निधि दूबे, मुकेश निराला, शिव कुमार सुरीला, नहले पे दहला के विजेता मास्टर विकास आदि। 

error: Content is protected !!