किसान आंदोलन का 115वां दिन | संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम का अनिश्चितकालीन धरना 83वां दिन |

गुरुग्राम। दिनांक20.03.2021 – किसानों की माँगो के समर्थन में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि किसान आंदोलन के 115वें दिन किसान,मज़दूर तथा गुरुग्राम के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख व्यक्ति धरने पर बैठे।उन्होंने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के आव्हान पर 26 मार्च को तीन काले कानूनों के ख़िलाफ़ भारत बंद रहेगा।

उन्होंने बताया कि सरकार ने तानाशाही तरीक़ा अपनाकर तीन काले क़ानून जनता पर ज़बरदस्ती थोप दिए हैं।उन्होंने बताया कि ये तीनों काले क़ानून पूंजीपतियों के दबाव में बनाये गये है तथा इनसे पूंजीपतियों को लाभ होगा। उन्होंने बताया कि तीनों काले कानूनों से किसान ग़रीब मज़दूर व आम आदमी का शोषण होगा।

उन्होंने बताया कि तीनों काले कानूनों से जमाखोरी को बढ़ावा मिलेगा जिससे महँगाई बढ़ेगी और आम आदमी पर महँगाई की मार पड़ेगी। उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन के 4 महीने पूरे होने पर 26 मार्च को पूरे देश में भारत बंद रहेगा। उन्होने आम जनता से अपील की कि भारत बंद में शामिल होकर भारत बंद को सफल बनाएँ ताकि तीनों काले क़ानून रद्द करवाए जा सके।

आज धरने पर बैठने वालों में जयप्रकाश रेहडू,नवनीत रोजखोडा,विजय यादव,मनोज झाड़सा,तेज राम यादव,ईश्वर सिंह पातली, पवन नेहरा,योगेन्द्र सिंह समसपुर,पंजाब सिंह,मनीष मक्कड़,हरि सिंह चौहान,तनवीर अहमद,महासिंह ठकरान,सतीश कुमार कादीपुर,सतीश मराठा,डॉक्टर सज्जन सिंह,महेंद्र सिंह रेनीवाल एडवोकेट,आर सी हुड्डा, दयानंद शर्मा,योगेश कुमार, सतवीर गुर्जर,मुकेश यादव,आकाश यादव, संजय कुमार,ईश्वर, सुरेन्द्रसिंह,दीनबंधु दत्ता,देशराज सिंह,कमलदीप,फूल कुमार, रमेश दलाल तथा अन्य व्यक्ति शामिल हुए।

error: Content is protected !!