किसान आंदोलन का 112वां दिन | संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम का अनिश्चितकालीन धरना 80वां दिन | खेती बचाओ-मंडी बचाओ कार्यक्रम के तहत गुरुग्राम में ख़ांडसा रोड पर नई सब्ज़ी मंडी में 19 मार्च को किया जाएगा शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन।

गुरुग्राम। दिनांक17.03.2021 – किसानों की माँगो के समर्थन में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि किसान आंदोलन के 112वें दिन किसान,मज़दूर तथा गुरुग्राम के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख व्यक्ति धरने पर बैठे।

धरने को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि तीनों काले कानूनों से न सिर्फ़ खेत खलिहान को गिरवी रखने का षड्यंत्र है बल्कि पूरे देश को पूंजीपतियों के हाथ गिरवी रखने का षड्यंत्र है।

धरने को संबोधित करते हुए आर एस राठी ने कहा कि सरकार तीनों काले कानूनों से सरकारी मंडी को ख़त्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट मंडियों से सरकारी मंडिया ख़त्म हो जाएंगी और किसान की MSP बंद हो जाएगी।उन्होंने बताया कि 19 मार्च को खेती बचाओ-मंडी बचाओ कार्यक्रम के तहत गुरुग्राम में खांडसा रोड पर नई सब्ज़ी मंडी में शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

धरने को संबोधित करते हुए गजे सिंह को कबलाना ने कहा कि किसान आन्दोलन को 112 दिन हो गए हैं और सरकार ने बातचीत बंद कर रखी है।उन्होने कहा कि सरकार हठधर्मिताअपनाए हुए हैं।उन्होने कहा कि सरकार हठ धर्मिता छोड़कर किसानों से बात करे और तीनों काले कानूनों को रद्द कर दे।

धरने को संबोधित करते हुए बीरू सरपंच ने कहा कि 23 मार्च को शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस पर युवा किसान मोर्चे कीकमानसंभालेंगे।उन्होने कहा कि 23 मार्च को ज़्यादा से ज़्यादा युवा किसान मोर्चा पर धरना पर पहुँचे।उन्होंने कहा कि तीनों काले कानूनों के ख़िलाफ़ जनजागरण अभियान चलाया जाएगा।

धरने को संबोधित करते हुए ऊषा सरोहा ने कहा कि ज़्यादा से ज़्यादा महिलाएँ आंदोलन से जुड़े।

धरने को संबोधित करते हुए कामरेड अनिल पवार ने कहा कि मज़दूर और कर्मचारी कंधे से कंधा मिलाकर किसानों का साथ देंगे और जब तक सरकार तीनों काले क़ानून वापस नहीं ले लेती किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

आज धरने पर बैठने वालों में जयप्रकाश रेहडू, विंग कमांडर एम एस मलिक,माईकल सैनी,सतीश कुमार कादीपुर,योगेश्वर दहिया,इन्द्रजीत सिंह,विजय यादव शिकोहपुर ,पंजाब सिंह,रमेश दलाल,ईश्वर सिंह पातली,मनोज झाड़सा,अरुण शर्मा एडवोकेट,ब्रह्म प्रकाश सहरावत एडवोकेट,परमवीर कटारिया एडवोकेट,सतबीर सिंह नेहरा एडवोकेट,मलीहा अलवी,तेज राम यादव,मनीष मक्कड़,हरि सिंह चौहान,तनवीर अहमद,योगेन्द्र सिंह समसपुर,महासिंह ठकरान,आर सी हुड्डा, राजबीर पवार, सुधीर कटारिया, सिकंदर कटारिया,दयानंद शर्मा,योगेश कुमार, सतवीर गुर्जर,मुकेश यादव,आकाश यादव, संजय कुमार,ईश्वर, सुरेन्द्रसिंह,दीनबंधु दत्ता,देशराज सिंह,महेंद्र सिंह रेनीवाल एडवोकेट तथा अन्य व्यक्ति शामिल हुए।

error: Content is protected !!