बजट लोगों को गुमराह और धोखा देने वाला: पे्रमवती गोयत

भिवानी/मुकेश वत्स

 मुख्यमंत्री द्वारा पेश किये गये बजट में की गई घोषणाएं आम आदमी की पहुंच से दूर है। इस बजट में यदि किसी को फायदा होगा तो केवल सरकार और पूंजीपतियों को। यह बात महिला कांग्रेस की ग्रामीण जिला प्रधान पे्रमवती गोयत ने कही। उन्होंने कहा कि यह बजट केवल आंकड़ों का खेल है। उन्होंने कहा कि युवकों को रोजगार देने का वायदा केवल एक दिव्य सपना है।

उन्होंने कहा कि बजट में वृद्ध सम्मान पैंशन में 250 रूपये की बढ़ोतरी करना वरिष्ठ नागरिकों का अपमान है। जबकि इस पैंशन पर चुनाव में वोट हासिल करने वाले मूकदर्शक बने हुये हैं। प्रेमवती गोयत ने कहा कि लोहारू में बकरी प्रजनन केंद्र स्थापित करने का शोर मचाने वाले भाजपाईयों को शायद इस बात का ज्ञान नहीं है कि इससे भिवानी जिले के किसी भी वर्ग के लोगों को कोई भी लाभ मिलने वाला नहीं है। कांग्रेस नेत्री ने कहा कि एक ओर सरकारी स्कूल बंद हो रहे हैं और दूसरी ओर भाजपा सरकार प्ले स्कूल खोलने की बात कर खुद ही हंसी की पात्र बन रही है। दूसरी ओर आंगनवाड़ी केंद्रों को प्ले स्कूल में बदलने की बात करना वास्तविक धरातल पर सही नहीं है क्योंकि आंगनवाड़ी केंद्र अव्यवस्था के शिकार हैं।

उन्होंने कहा कि बजट में मुख्यमंत्री ने तीन मैडिकल कालेज खोलने का ऐलान किया है जबकि भिवानी में बनने वाला मैडिकल कालेज के निर्माण भविष्य का पता ही नहीं है। अभी सरकार भिवानी के मैडिकल कालेज के लिये प्राथमिक औपचारिकताएं भी पूरी नहीं की पाई है तो ऐसे में तीन नये मैडिकल कालेज बनाने की घोषणा पर प्रश्र चिन्ह लग जाते हैं। यह बजट लोगों को गुमराह और धोखा देने वाला है, जिसमें किसानों की उपेक्षा की गई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!