बिजली टावरोंको लेकर प्रहलादगढ़ में किसान महापंचायत आयोजित

किसान महापंचायत ने कितलाना टोल धरने को दिया समर्थन

भिवानी/मुकेश वत्स

पॉवर ग्रिड व हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा जबरदस्ती किसानों के खेतों में टावर खड़े करने की मांग को लेकर गांव प्रहलादगढ़ में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। किसान महापंचायत में गांव प्रहलादगढ व आस-पास के गांवों सैकड़ों की संख्या में किसानों ने भाग लिया।

यह जानकारी देते हुए पूर्व सरपंच सुबे सिंह ने बताया कि किसान महापंचायत की अध्यक्षता भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष राकेश आर्य नीमड़ीवाली ने की। महापंचायत में उपस्थित किसानों ने एकजुट कर निर्णय लिया की जब तक मार्केट वैल्यू के हिसाब से किसानों को मुवावजा नहीं दिया जाता तब तक वे बिजली के टावर खड़े नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि जब तक मुवावजा नहीं दिया जाता तब तक कार्य बाधित रहेगा अगर किसानों के साथ जबरदस्ती की तो वे आर-पार की लड़ाई लडऩे को मजबूर होंगे। जिसकी जिम्मेवारी प्रावर ग्रिड व हरियाणा बिजली वितरण विभाग की होगी। महापंचायत के दौरान 15 किसानोंकी कमेटी का गठन भी किया। यह कमेटी किसानों की आवाज को उठाएगी। उसके बाद महापंचायत ने कितलाना टोल पर चल रहे किसान आंदोलन का अपना समर्थन दिया और सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों काले कानूनोंका भी जमकर विरोध किया।

किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए अमर सिंह हालुवासिया ने कहा कि किसानों के साथ हो रहे अन्याय को किसी भी सुरत में बरदास्त नहीं किया जाएगा। मास्टर अजीत सिंह ने कहा कि तारों व टावरों का किराया तय करे सरकार। पंचायत की अध्यक्षता करते हुए भाकियु जिला प्रधान राकेश आर्य नीमड़ीवाली ने कहा कि सरकार किसानों की हर तरह से आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!