मुख्यमंत्री प्रदेश में भाई चारा खत्म करने पर तुले

किसी भी सूरत में नही बदलने दिया जाएगा नाम: ब्राह्मण समाज

भिवानी/शशी कौशिक

आदर्श ब्राह्मण सभा ने भिवानी में बन रहे मेडिकल कालेज का नामकरण पंडित नेकीराम शर्मा के नाम की बजाए मंगलसेन के नाम पर किए जाने पर कड़ा एतराज जताया है। सभा ने आज शनिवार को यहां शहर के महाराणा प्रताप चौक पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल  का पुतला जलाकर सरकार से तुरंत अपना फैसला वापस लेने की मांग की।

सभा ने कहा  कि सरकार शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करना बंद करें। सभा के संस्थापक आरके शर्मा एवं अध्यक्ष किशन कौशिक ने कहा कि ब्राह्मण समाज के साथ-साथ 36 बिरादरी में भी इस प्रकरण को लेकर भारी रोष है। गौरलतब है कि कांग्रेस सरकार के समय भिवानी को मेडीकल कॉलेज की सौगात दी गई थी और उस समय मेडिकल कॉलेज का नाम चौधरी बंसीलाल मेडिकल कॉलेज रखा गया था। बजट भी अलॉट कर दिया गया था, लेकिन कांग्रेस की अंदरूनी खींचतान के कारण इस घोषणा पर त्वरित अमल नही किया जा सका था।

इसके बाद बनी बीजेपी सरकार ने इस मेडिकल कॉलेज को बनवाये जाने को दोबारा घोषणा की थी औऱ कार्य को आगे बढ़ाया गया था। लेकिन इसी के साथ मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर पंडित नेकीराम शर्मा के नाम से कर दिया गया था। लेकिन अब बीजेपी सरकार ने स्वयं की ही की हुई घोषणा को फिर से बदलते हुए इस मेडिकल कॉलेज का नाम मंगलसेन के नाम पर करने की घोषणा कल पेश किए गए बजट में की है।

इस प्रकार उन्होंने पूर्व में ही घोषित परियोजना को नया जामा पहनाने की कोशिश की है। ये मुद्दा उस समय और भी ज्यादा मुखर हो जाता है जब भिवानी को बसाने वाले महाराजा नीम पाल सिंह के नाम से राजकीय महाविद्यालय का नाम कर दिया गया था और अभी कुछ दिन पहले ही महाराजा नीमपाल सिंह के नाम से दिनोद गेट चौक का नामकरण व सौंदर्यीकरण सरकार द्वारा करवाया गया है जिससे भिवानी को बसाने वाले महाराज नीमपाल सिंह को सम्मान प्रदान किया गया। इस कार्य की सर्व समाज द्वारा प्रशंसा की गई थी व राजपूत समाज का गर्व और बढ़ा था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!