मोहित होंगे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में उत्कृष्टता के लिए एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड, 2021 से सम्मानित

भिवानी।  एमके ऐप क्रिएटिव प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ एवं  संस्थापक मोहित कुमार को गोवा में प्रतिष्ठित उद्यमी पुरस्कार 2021 से नवाजा जायेगा। भिवानी के बीस वर्षीय मोहित पहले से ही 6 स्टार्टअप के मालिक हैं और उन्हें 24 पेटेंट मिल चुके हैं। मोहित को व्यापार उद्योग में उनके योगदान और उपलब्धियों के लिए स्वीकार किया गया था। उनकी कंपनी एमके ऐप क्रिएटिव प्राइवेट लिमिटेड कृत्रिम बुद्धिमत्ता उद्योग में अग्रणी कम्पनियोंं में से एक है। कंपनी अपने ग्राहकों को व्यापक अनुसंधान, विश्लेषण और विशेषज्ञ समाधान प्रदान करने के लिए काम करती है। इंडिया एक्सिलेंस अवार्ड, भारत की नंबर एक पत्रिका फ्रैंचाइज़ यूएसए के साथ 18 अप्रैल को गोवा में कार्यक्रम आयोजित कर अवार्ड देगा।

इस आयोजन का उद्देश्य प्रेरणा प्रमुख उद्यमियों, स्टार्ट-अप्स, एसएमई, निवेशकों, वैश्विक प्रकाशकों को एक मंच पर लाना है। इस कार्यक्रम में अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां, व्यवसाय, मनोरंजन, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, व्यापार और खुदरा विक्रेता उपस्थित रहेंगे। मोहित कुमार कहते हैं कि ऐसे मंच पर जूरी द्वारा उनको पहचाना जाना मेरे और मेरी कंपनी के लिए एक बड़ा सम्मान है। वे भावुक होकर कहते हैं कि इस लंबी यात्रा में मुझे मेरे परिजनों और माता-पिता का जहां सहयोग मिला, वहीं कड़ी मेहनत भी काम आई। वे बड़े ही आत्मविश्वास से कहते हैं कि अथक और सतत् प्रयास और मेहनत से वे अपनी कंपनी को एक बुलंदी तक लेकर जाना चाहते हैं।

उन्होंने देश की उन्नती के लिए बड़ा सपना देखने वालों को यह अवार्ड समर्पित किया है। व्यवसाय के अलावा, मोहित ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर एक सॉफ्टवेयर रोड पल्स विकसित किया है, जो अत्याधिक शराब पीने या सीट बेल्ट न लगाने पर कार को स्टार्ट नहीं होने देगा। एक पत्रकार का बेटा मोहित कुमार को अपने असाधारण आविष्कारों के लिए बिग टेक जाइंट कंपनी गूगल और नासा से एक प्रस्ताव भी भेजा हुआ है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!