किसान आंदोलन का 107वां दिन | संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम का अनिश्चितकालीन धरना 75वां दिन |

गुरुग्राम। 12.03.2021 – किसानों की माँगो के समर्थन में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि किसान आंदोलन के 107वें दिन किसान,मज़दूर तथा गुरुग्राम के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख व्यक्ति धरने पर बैठे।

किसान मोर्चा अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह,राव कमलबीर सिंह,आर एस राठी,गजे सिंह कबलाना तथा बीरू सरपंच ने संयुक्त बयान में कहा कि सरकार अहंकार में डूबी हुई है।उन्होने कहा कि आज आंदोलन को 107 दिन हो गए हैं तथा गुरुग्राम में अनिश्चित क़ालीन धरने को 75दिन हो गए हैं लेकिन सरकार किसानों की आवाज़ सुन नहीं रही है।उन्होंने कहा कि पिछले 107 दिन से लाखों किसान दिल्ली के चारों तरफ़ सड़कों पर बैठे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने बिना विचार विमर्श के कोरोना काल में जब देश में लॉकडाउन था उस वक़्त तीनों काले क़ानून ज़बरदस्ती जनता पर थोप दिए।उन्होंने कहा कि सरकार तीनों कानूनों के बारे में जनता को गुमराह कर रही है।

उन्होने कहा कि सरकार ने चुनाव में वायदा किया था कि वह किसानों की आय को दोगुना कर देगी। उन्होंने कहा कि सरकार अपने वादे से मुकर रही है तथा किसानों को अपनी फ़सल की पूरी MSP भी नहीं मिल रही है।

उन्होंने कहा कि जब तक सरकार तीनों काले कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

आज धरने पर बैठने वालों में डाक्टर धर्मवीर राठी,योगेश्वर दहिया,जयप्रकाश रेहडू,अनिल पंवार, पवन नेहरा,नवनीत रोजखेडा,इन्द्रजीत सिंह,विजय यादव,पंजाब सिंह, फूल कुमार, रमेश दलाल,मनोज झाड़सा,अरुण शर्मा एडवोकेट,अमित पंवार,तेज राम यादव,मनीष मक्कड़,हरि सिंह चौहान,तनवीर अहमद,योगेन्द्र सिंह समसपुर,बलवान सिंह दहिया,विजय लाकड़ा,महासिंह ठकरान,आर सी हुड्डा, डॉक्टर सारिका वर्मा,तारीफ़ सिंह,कृष्ण सिहाग,उम्मेद सिंह महलावत,ईश्वर सिंह झाड़सा,दयानंद शर्मा,योगेश कुमार, सतवीर गुर्जर,मुकेश यादव,आकाश यादव, संजय कुमार,ईश्वर, सुरेन्द्रसिंह,नरेश चौहान, प्रवीन मलिक,नरेंद्र नयन,दीनबंधु दत्ता,देशराज सिंह,सुभास पंडित,छोटेलाल,राजेश गोस्वामी,तथा अन्य व्यक्ति शामिल हुए।

error: Content is protected !!