69 खिलाड़ियों ने विभिन्न भार वर्गों के तहत पदक जीते

गुरूग्राम के हिस्से में 10 गोल्ड, 4 सिल्वर व 6 ब्रोंज मेडल.
चैंपियनशिप में 70 लड़के तथा 23 लड़कियां शामिल रही.
गुरूग्राम में 6वीं राज्य स्तरीय डेफ जूडो चैंपियनशिप

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। श्रवण एवं वाणी निःशक्तजन कल्याण केन्द्र गुरूग्राम में 6वीं राज्य स्तरीय डेफ जूडो चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। एडीसी प्रशांत पवार ने सैंटर पहुंचकर विजेता प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से 93 खिलाड़ियों द्वारा भाग लिया गया था जिनमें से 70 लड़के तथा 23 लड़कियां शामिल थी। इस प्रतियोगिता में 69 खिलाड़ियों ने विभिन्न भार वर्गों के तहत पदक जीते जिनमें से 33 प्रतिभागियों को गोल्ड, 17 प्रतिभागियों को सिल्वर, 19 प्रतिभागियों को ब्रांज मेडल मिला। गुरूग्राम के श्रवण एवं वाणी निःशक्तजन कल्याण केन्द्र को इस प्रतियोगिता में 20 पदक मिले जिनमें से 10 गोल्ड, 4 सिल्वर तथा 6 ब्रोंज मेडल शामिल हैं। ये सभी विजेता प्रतिभागी लखनउ ने आयोजित होने वाली राष्ट्रीय डेफ जूडो चैंपियनशिप में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त ने बधिर बच्चों की प्रतिभा और उनके दमखम की भरपूर सराहना  की। साथ ही उन्होंने बधिरजनों के लिए सामाजिक समरसता और भागीदारी के लिए प्रयासों पर जोर दिया। साथ ही उन्होंने बधिर बच्चों की शिक्षा सहित उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने संबंधी विषयों पर चर्चा की।

अतिरिक्त उपायुक्त ने केंद्र की गतिविधियों का अवलोकन करते हुए बधिर बच्चों के कौशल की सराहना की और उनके मंगल और विकासशील भविष्य की कामना की।  इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पंवार, वाणी एवम श्रवण निःशक्त जन हरियाणा सोसाइटी की चेयरपर्सन डॉ. शरणजीत कौर, प्रसिद्ध समाजसेवी श्री शरद गोयल,  संस्थान की सहायक निदेशक डॉ सीमा व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!