जल्दी समाधान निकालने की रखी मांग, राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उपायुक्त कैम्प कार्यालय में सीटीएम को सौंपा,

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

पानी की कमी को लेकर इलाके की खाप, किसान, व्यापारी, कर्मचारी संगठन व नगर पार्षद लामबंद होकर आज दोपहर बाद 3.30 बजे उपायुक्त कैम्प कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सीटीएम अमित मान को सौपतें हुए संबंधित अधिकारियों से जल्द मीटिंग रखने की बात भी रखी।                 

गणमान्य नागरिकों ने कहा कि गर्मी का मौसम अभी शुरू ही हुआ है और चरखी दादरी जिले में अभी से पानी की भारी किल्लत बनी हुई है। अगर यही हालात रहे तो आने वाले दिनों की कल्पना मात्र से रूह कांप उठती है। पानी की समस्या को लेकर अनेक संगठन बार बार गुहार लगा चुके हैं लेकिन स्थानीय प्रशासन के कानों पर कोई जूं तक नहीं रेंग रही। मजबूरी में आपको हालातों से अवगत करा रहे हैं।                 

 उन्होंने कहा कि आज हमारे यहां नहरों में पानी आये लंबा समय बीत गया है। इससे गांवों में घरों के साथ मवेशियों को भी पीने के पानी के लाले पड़े हुए हैं। किसान खेती पर पूरी लागत लगा चुके हैं। फसल जो अब पकाई की ओर है पानी की कमी से सुख रही है। इससे किसानों को बड़ा आर्थिक नुकसान हो रहा है। अगर गौर नहीं किया गया तो इसकी किसी तरह भरपाई करना मुमकिन नहीं होगा।                 

नगर पार्षदों और व्यापार मंडल  पदाधिकारियों ने कहा कि  गांवों के साथ चरखी दादरी शहर में भी यही स्थिति है। सरकार दावा करती है कि लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रख आरओ पानी की सप्लाई की जा रही है। वास्तव में स्थिति इसके उलट है। नहर में पानी ना आने की वजह से बोर का पानी जल घरों के टैंक में डाला जा रहा है जो कि खारा है। जिसकी सीधी सप्लाई घरों में की जा रही है। यह लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं तो क्या है। उन्होंने कहा कि इसकी जांच होने पर पता लगेगा कि इसके पीछे बड़ा खेल खेला जा रहा है। उनके अनुसार शहर में पानी की निकासी का बड़ा संकट है। लगभग हर वार्ड में सीवर ब्लॉक हैं। जनता दुर्गंध के बीच रहने को मजबूर है। जनता को मजबूरी में टैंकरों से पैसे देकर पानी मंगवाना पड़ रहा है।                 

उन्होंने राज्यपाल से दखल देने की मांग करते हुए कि वो सरकार को आदेश दें ताकि इस गंभीर जन समस्या का निदान हो सके। साथ में आरओ पानी की सप्लाई की विस्तृत जांच करवाने को कहा ताकि घपले की सच्चाई सबके सामने आ सके और दोषी अधिकारियों को सजा मिल सके। 

 सीटीएम अमित मान ने धैर्यपूर्वक सबकी बात सुनने के बाद इस मसले में अविलंब कार्यवाही करने का आश्वासन दिया और कहा कि वे उच्च अधिकारियों से बात कर इसके स्थाई समाधान निकालने का प्रयास करेंगे।                 

इस अवसर पर खाप फौगाट 19 के प्रधान बलवंत नम्बरदार, सुरजभान सांगवान, रविन्द्र गुप्ता, राजू मान, राजकुमार घिकाड़ा, कृष्ण ऊण, सुरेश फौगाट, सुरेन्द्र कुब्जानगर, पार्षद वीरेंद्र पप्पू, विक्रम श्योराण, सरपंच राजीव यादव, नत्थूराम, शमशेर सांगवान, विजय लाम्बा, कृष्ण भागवी, सूबे सिंह, राजबीर, कुलदीप, संदीप, रत्तन सिंह इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!