– नए बार चैंबर में लगेगा तीस किलोवाट का सोलर सिस्टम
– सार्वजनिक कार्यों को प्राथमिकता दें अधिकारी : रणजीत सिंह चौटाला

नारनौल, 25 फरवरी। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने आज बार एसोसिएशन को बड़ा तोहफा दिया है। नारनौल बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने नए बार चैंबर में तीस किलोवाट क्षमता का सोलर सिस्टम लगाने की घोषणा की। इसके लगने के बाद यहां की ज्यादातर बिजली की जरूरतें इस नए सिस्टम से पूरी हो जाएगी। इससे पूर्व उन्होंने लघु सचिवालय में अपने प्रथम आगमन पर अधिकारियों की बैठक ली।

एसोसिएशन को संबोधित करते हुए बिजली मंत्री ने कहा कि नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करना वकीलों का काम है। अपने काम के दौरान वे इस बात का ख्याल रखें कि बहुत गरीब व गांव देहात से आने वाले नागरिक को सही तरीके से कानूनी मदद व सलाह दें। भोले व गरीब लोगों का हमेशा साथ दें। उन्होंने कहा कि हम सबको अपने पेशे की प्रति ईमनदारी रखनी चाहिए तथा गलत काम को रोकने के लिए आगे आना चाहिए। कभी भी गलत काम होता देखकर मौन नहीं रहना चाहिए।बिजली मंत्री ने कहा कि हम सबकी संविधान के प्रति एक जिम्मेदारी है। सभी को इसकी कद्र करनी चाहिए। समय और परिस्थितियां मनुष्य की भूमिका में बदलाव लाती रहती हैं लेकिन लक्ष्य हमेशा समाज सेवा का होना चाहिए।

इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानून किसान की भलाई के लिए हैं। ज्यादातर वकीलों ने इन कानूनों को अच्छी तरह से पढ़ भी लिया है। ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि लोगों को इस संबंध में समझाएं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने कहा कि आज के दौर में किसी भी प्रजातांत्रिक देश में ओपनियन बनाने में वकीलों की अहम भूमिका होती है। इसके अलावा यह वर्ग इसी प्रकार समाज सेवा में कार्य करता रहे।

इस अवसर पर बार एसोसिएशन के प्रधान अशोक यादव, बीजेपी जिला प्रधान राकेश शर्मा, एचपीएससी के पूर्व सदस्य सत्यवीर बड़ेसरा, हरिराम सैनी, करण सिंह यादव, पवन यादव, जगदेश यादव, राकेश महता, रामफल यादव, बजरंग अग्रवाल व दयाराम यादव के अलावा अन्य बार के सदस्य व गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

– बिजली मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि सभी अधिकारी राजनीतिक लोगों के साथ अच्छा तालमेल करके कार्य करें। जनप्रतिनिधियों को जनता ने जिम्मेदारी सौंपी है। ऐसे में उनके बताए गए सार्वजनिक कार्यों को जल्द से जल्द करें। साथ ही यह भी ध्यान रहे कि हर काम कानूनी परिधि में होना चाहिए। किसी भी सूरत में गैरकानूनी ढंग से काम न हो। प्रदेश के मुख्यमंत्री का सबसे पहला मंत्र स्वच्छ व साफ-सुथरा शासन देना है। श्री चौटाला आज लघु सचिवालय में अपने प्रथम आगमन पर अधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिले का डीसी व एसपी मुख्यमंत्री के सबसे विश्वासपात्रों में से होते हैं। इसी प्रकार डीसी व एसपी के पास भी अधिकारियों की टीम होती है जिससे उन्हें काम लेना है। ये सब अच्छा तालमेल के साथ काम करें।

बिजली मंत्री ने कहा कि अधिकारी जन प्रतिनिधियों द्वारा बताए गए सार्वजनिक कामों को तुरंत पूरा करें। अगर कोई परेशानी है तो मुख्यालय स्तर पर बात करके ऐसे कार्यों को प्राथमिकता के साथ निपटाएं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सीएम ने सभी मंत्रियों को फ्री हैंड दिया हुआ है। हर अच्छी योजना पर वे तुरंत सहमत हो जाते हैं। सरकार का मुख्य फोकस जनता के सार्वजनिक कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करवाना है। उन्होंने कहा कि इस जिले में सभी अधिकारियों के अच्छे तालमेल के साथ काम के कारण ही जिला पूरी तरह से शांतिप्रिय है।

इस बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव, विधायक डा. अभय सिंह यादव, उपायुक्त अजय कुमार, पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन, डीएमसी डा. जयकिशन आभीर, एडीसी अभिषेक मीणा व बीजेपी के जिला प्रधान राकेश शर्मा के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!