मृतिका द्वारा आरोपी का कहना न मानने के कारण आपसी झगड़ा होने पर आरोपी ने गला दबाकर दिया था हत्या की वारदात को अन्जाम।

दिनाँक 19.02.2021 को थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम में पुलिस कंट्रोल रूम, गुरुग्राम से एक सूचना जलविहार कॉलोनी, गुरुग्राम में एक महिला की हत्या किए जाने के संबंध में प्राप्त हुई।

इस सूचना पर थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के तुरंत घटनास्थल पर पहुँच गई जहां पर एक महिला मृत अवस्था मे फर्श पर पड़ी हुई थी, जिसकी पहचान प्रीती के रूप में हुई। पुलिस टीम ने तुरंत कार्यवाही करते हुए मृतिका के परिजनों को सूचित किया व SEEN OF CRIME TEAM बुलवाया गया तथा के फोटोग्राफ कराए गए।▪️घटनास्थल पर पहले से ही मौजूद मृतिका के पति सतीश कुमार पुत्र श्री सुरजपाल निवासी गड्डा वाला मोहल्ला सादाबाद गेट नियर रोजवेज बस स्टैंड थाना कोतवाली जिला हाथरस UP उम्र 32 साल ने पुलिस टीम को बताया कि यह मेहनत मजदुरी का काम करता है, करीब 4 साल पहले इसने प्रीती D/O रज्जु सिंह R/O गांव महमदपुर चौकी अकसोली मंदिर जिला हाथरस UP, उम्र 25 साल के साथ कोर्ट मैरिज की थी.

करीब एक साल पहले प्रीती अपने घर वालों के साथ गुरुग्राम आ गई और इसके साथ शीतला कॉलोनी, गुरुग्राम में इसके साथ 2-3 दिन रही। उसके बाद जब यह काम पर चला गया तो प्रीती, सुभाष S/O हरप्रसाद R/O गड्डा वाला मोहल्ला सादाबाद गेट NEAR रोजवेज बस स्टेंड जिला हाथरस UP के साथ भाग गयी जो पिछले 2 महीना से सुभाष के साथ गांव सिकरी फरीदाबाद मे रहने लगी फिर इसकी दोबारा से प्रीती से बातचीत होने लगी। प्रीती और सुभाष का करीब 7/8 महीने पहले झगडा हो गया था, जिस झगड़े के बारे में प्रीती ने इसको बताया था। अब वर्तमान मे प्रीती व सुभाष सिकरी गांव फरीदाबाद में रह रहे थे। दिनांक 17.02.2021 को प्रीती ने इसे फोन करके सिकरी फरीदाबाद बुलाया तो यह प्रीती के पास सिकरी गांव फरीदाबाद चला गया।

फरीदाबाद में इसे प्रीती व सुभाष मिले, यह, सुभाष व प्रीती के कमरे पर सिकरी फरीदाबाद में रात को इक्ठा रुके। जहां पर रात को इसका सुभाष के साथ झगडा भी हो गया। दिनांक 18.02.2021 को इन तीनों का फैसला हुआ की तीनों गुरुग्राम चलते हैं और तीनों गुरुग्राम रहेंगे। प्रीती ने कहा की वह गुरुग्राम में दोनों के साथ रह लेगी। दिनांक 18.02.2021 को यह, प्रीती व सुभाष तीनों जलविहार कालोनी SEC 46 में आ गए तथा सोहन ठाकरान के मकान मे जल विहार कॉलोनी में कमरा किराये पर लेकर रहने लगे। ये तीनों एक ही कमरे में रह रहे थे। दिनांक 19.02.2021 को यह प्रातः 03 बजे मजदुरी के लिये अपने साथी पड़ोसी पप्पु सिंह के साथ घर से निकल गया था।

पप्पू इसके साथ वाले कमरे में रहता था उसी के साथ में काम करता था जब यह काम पर गया तो अपनी पत्नी को पप्पू के कमरे पर सुला के गया था। शाम 5 बजे जब यह वापिस आया तो इसने देखा कि पप्पू के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था, इसने बाहर से कुण्डी खोली तो देखा की इसकी पत्नी फर्श पर मृत अवस्था मे पडी हुई थी जिसके मुंह से झाग निकले हुये थे। इसके कमरे में सुभाष का सामान भी नही था और सुभाष भी हाजिर नही था। इसकी पत्नी प्रीती दोबारा से इसके साथ रहने लगी जिसकी रंजिश के कारण सुभाष ने इसकी पत्नी प्रीती की हत्या की है और सुभाष मौका से अपना सामान लेकर फरार हो गया। इसकी पत्नी 04 महिने की गर्भवती थी।

उक्त ब्यानों पर थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम में धारा 302 IPC के तहत नियमानुसार अभियोग अंकित किया गया।▪️इस अभियोग में उप-निरीक्षक गुणपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी सुभाष पुत्र हरप्रसाद निवासी गड्डा वाला मोहल्ला सादाबाद गेट, नजदीक रोजवेज बस स्टैंड, जिला हाथरस, उत्तर-प्रदेश को कल दिनाँक 23.02.2021 को घाटा-फरीदाबाद रोड, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बतलाया कि उपरोक्त अभियोग में मृतिका के साथ इसका अफेयर था और वह इसके साथ फरीदाबाद में रह रही थी। किन्तु अब वो अपने पति के साथ रहने लग गई थी और इसका कहना नही मानती थी,जिस बात को लेकर इनके बीच झगड़ा हो गया और रंजिश रखते हुए इसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और उसे कमरे में बंद करके भाग गया।

आरोपी को आज माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।