भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल, 22 फरवरी। श्री गौ गोपाल प्रचार एवं असहाय सेवा संस्थान (रजि. ) के तत्वावधान में व नगर के सभी धर्म प्रेमी सज्जनो  द्वारा सोमवार 22 फरवरी से 28 फरवरी तक संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन मौहल्ला खडखडी स्थित कल्लुमल बगीची में प्रारम्भ किया गया। कथा से पूर्व सोमवार को प्रातः कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा बगीची शिव मंदिर से शुरू होकर मौहल्ला खडखडी में परिक्रमा कर कथा स्थल पर जाकर संपंन हुई।

 कलश यात्रा में सर्वप्रथम आचार्य मनीष शास्त्री, अशोक जोशी, राघव शास्त्री तथा राकेश शास्त्री ने यजमान महेश भालोटिया एवं श्री गौ गोपाल प्रचार एवं असहाय सेवा संस्थान के सदस्यों को सभी देवी देवताओ  व पितरो का विधिविधान से  पूजन करवाया । कथा के दौरान निकाली कलश यात्रा में बैण्ड बाजे, राधा कृष्ण की मनमोहक झांकी व निशान यात्रा विशेष आकर्षण का केंद्र रही।

 कथा के प्रथम दिन मुख्य यजमान द्वारा भगवताचार्य बजरंग शास्त्री का तिलक व माला  द्वारा पूजन किया गया । इसके बाद कथा का शुभारम्भ करते हुए आचार्य बजरंग शास्त्री ने बताया की भागवत की कथा सहजता में मिलना बहुत कठिन है जीव के जब बहुत जन्मों के पुण्य उदय होते है तब श्री मदभागवत की कथा की प्रप्ति होती है । भागवत की कथा धन्य है जो प्रेत पीडा को दूर करने वाली है जो जीव श्रद्धा और विश्वास के साथ भागवत की कथा को श्रवण करता है प्रभु उनकी सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करते है और जीव परम पद को प्राप्त करता है । 

कथा में आचार्य  ने भागवत का महात्म्य का वर्णन करते हुए भक्ति ज्ञान वैराग्य की कथा का सुंदर वर्णन किया । उन्होने बताया की जब धुनधकारी जैसा पापी जिसने अपने पूरे जीवन में सभी पाप कर्म किये ऐसा पापी भागवत को सुनने से  पवित्र हो गया तो जो जीव श्रद्धा और विश्वास के साथ भागवत को सुनते है तो उनकी महिमा तो अपरम्पार है। 

उन्होने कहा कि जहाँ पर भी भागवत की कथा होती है वहाँ पर भगवान अवश्य ही दर्शन देते है और सभी भक्तो की मनोकामनाओ को पूर्ण करते है । अंत में कार्यक्रम के बारे जानकारी देते हुए महेश भालोठीया  ने‌ बताया की भागवत कथा प्रतिदिन दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक होगी। जिसमें भगवताचार्य पं.बजरंग शास्त्री  महाराज अपने मुखारबिंद से भक्तो को भागवत कथा  का रसपान करवाएंगे। संस्थान के सदस्यों ने सभी धर्म प्रेमी बंधुओ से इस धार्मिक आयोजन मे सपरिवार भाग लेकर भागवत की ज्ञान गंगा में डूबकी लगाने की अपील की।

इस अवसर मुख्य रूप से महेश भालोटिया , मंजू भालोटिया, महेंद्र नुनीवाल ,अनुराधा नुनीवाल, विनोद सोनी, रमा सोनी, सुरेंद्र गोयल, रितु गोयल, कृष्ण गुप्ता, कुमुद गुप्ता, राकेश बंसल, राधा बंसल, मनोज अग्रवाल, मुस्कान अग्रवाल, राजेंद्र गुप्ता , मंजू गुप्ता, मोनिका शर्मा , मंजू शर्मा , प्रदीप संघी, रेखा संघी, संजय गर्ग,  सारिका गर्ग, सुरेश शर्मा, पिस्ता देवी ,रमेश गोयल, इंदु गोयल,राज कुमार डोरीया, निर्मला तथा सोमदेव शर्मा सहित  काफी  संख्या में अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे ।

error: Content is protected !!