–    सोहना के विधायक संजय सिंह, गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद, नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह व संयुक्त आयुक्त-4 प्रदीप अहलावत की मौजूदगी में गांव भोंडसी स्थित कैप्टन जगमाल सिंह राघव स्टेडियम में हुआ कार्यक्रम का आयोजन
–    गांव भोंडसी व नयागांव सहित आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों ने क्षेत्र की समस्याओं बारे अधिकारियों को करवाया अवगत

गुरूग्राम, 20 फरवरी। शनिवार को सोहना के विधायक संजय सिंह, गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद, निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह व संयुक्त आयुक्त-4 प्रदीप अहलावत गांव भोंडसी स्थित कैप्टन जगमाल सिंह राघव स्टेडियम में पहुंचे। यहां पर आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में शामिल हुए नए क्षेत्रों के नागरिकों के साथ विकास कार्यों पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में गांव भोंडसी व नयागांव सहित आसपास के क्षेत्रों मे रहने वाले नागरिकों ने क्षेत्र की समस्याओं एवं करवाए जाने वाले कार्यों के बारे में अधिकारियों को अवगत करवाया।

  कार्यक्रम में बोलते हुए सोहना के विधायक संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार के साथ बातचीत करके इस क्षेत्र को नगर निगम गुरूग्राम में इसलिए शामिल करवाया गया है, ताकि यहां पर भी शहर की तर्ज पर योजनाबद्ध तरीके से बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाई जा सकें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के बेहतर विकास का प्रयास नगर निगम गुरूग्राम द्वारा किया जाएगा। क्षेत्र में सीवर, सडक़, बिजली, पानी आदि की बेहतर सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गत दिनों हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने नवगठित नगर निगम मानेसर का विधिवत शुभारंभ किया था। इसी के तहत जल्द ही यहां पर भी एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र वासियों को आश्वासन दिया कि किसी भी प्रकार की समस्या नहीं रहने दी जाएगी तथा सामुहिक एवं सामाजिक समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने अपने संबोधन में सभी का स्वागत एवं धन्यवाद किया तथा विश्वास दिलाया कि वे क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहेंगी। जहां कहीं भी जरूरत पड़े क्षेत्र वासी कभी भी उनके पास आ सकते हैं या उन्हें अपने क्षेत्र में बुला सकते हैं। उन्होंने नए क्षेत्रों को नगर निगम गुरूग्राम में शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार गुरूग्राम शहर का विकास नगर निगम गुरूग्राम द्वारा किया जा रहा है, उसी प्रकार इस क्षेत्र का भी बेहतर विकास किया जाएगा। इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है।

  नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप ङ्क्षसह ने अपने संबोधन में कहा सरकार ने क्षेत्र में बेहतर शहरी सुविधाएं मुहैया करवाने का निर्णय लेते हुए इस क्षेत्र को नगर निगम गुरूग्राम में शामिल किया गया है। हालांकि अभी चुनाव में समय बाकी है, लेकिन तब तक जनसुनवाई और लोगों से मिलकर समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के नागरिकों की जो भी विकास से संबंधित मांगे हैं, उनका समाधान मेयर की अध्यक्षता में कार्य करते हुए किया जाएगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि नगर निगम गुरूग्राम इस क्षेत्र के लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेगा। उन्होंने विकास कार्यों में नागरिकों के सहयोग की मांग की तथा उदाहरण दिया कि जिन क्षेत्रों में नागरिकों का सहयोग अधिक होता है, वहां की विकास दर भी अधिक होती है। सभी लोग सामुहिक समस्याओं के समाधान में आगे आएं तथा अगर कोई निजी स्वार्थ बीच में आता हो, तो उसे पीछे रखकर अपना सहयोग दें और जनहित को सर्वोपरि रखें।

कार्यक्रम में गणमान्य व्यक्तियों ने विधायक, मेयर तथा निगमायुक्त का पगड़ी बांधकर स्वागत किया तथा क्षेत्र की समस्याओं बारे मांग-पत्र सौंपा। इनमें मुख्य रूप से बरसाती एवं गंदे पानी की निकासी का प्रबंध करना, सफाई व्यवस्था एवं कचरा उठान, पेयजल आपूर्ति, स्ट्रीट लाईट, शहीद स्मारक को भव्य बनाने, मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, टूटे रास्तों की मरम्मत, दो नए बारात घर बनाने, कन्य पाठशाला में 10 नए कमरों का निर्माण करवाने, शहीद कुंवरपाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की पुरानी ईमारत की जगह नई बनाने, गांव के मुख्य रास्तों पर महापुरूषों के नाम से भव्य द्वार बनाने, तालाबों का सौंदर्यकरण, पार्क, व्यायामशाला, मंदिरों को दान की गई जमीनों को मंदिरों के नाम रिर्जव करवाने, कैप्टन जगमाल सिंह स्टेडियम में मल्टीपर्पज हॉल, इंडोर स्टेडियम, हरियाली, ट्रैक एवं भव्य गेट का निर्माण, कोच की व्यवस्था, प्राथमिक कन्या पाठशाला में पानी की जर्जर टंकी को हटाने, शमशान घाट में एक बड़ा हॉल एवं शैड बनाने व चारदीवारी को ऊंचा करने, बड़ी गौशाला का निर्माण, पहाड़ पर सोलर प्लांट लगाने, रास्तों को बनवाने, चौक-चौराहों पर बैंच की व्यवस्था, 100 बैड का बड़ा अस्पताल, सीवर लाईन आदि मांगे शामिल थी।

    इस मौके पर नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त-4 प्रदीप अहलावत, क्षेत्र निवासी रामकिशन राघव, राजेश चेयरमैन, पूर्व सरपंच संजय एवं राजकपूर राघव, अमरसिंह, सूबेदार रामसिंह, सत्यन, एडवोकेट रतनसिंह, इनकम टैक्स विभाग से सेवानिवृत आयुक्त उदयवीर सिंह, फतेहसिंह, नंबरदार भागीरथ राघव, रामकिशन राघव व यशवीर राघव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!