आने-जाने वाले लोगों को होती है परेशानी, प्रशासन दे ध्यान

गुडग़ांव, 11 जून (अशोक) : नगर निगम व जीएमडीए प्रशासन नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों में जहां जहां गुणवत्तापूर्ण लाईटें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लगाई जा रही हैं, ताकि रात्रि में जहां आने-जाने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े और शहर जगमगाता दिखाई दे। लेकिन शहर के कुछ सार्वजनिक स्थल आज भी ऐसे हैं, जहां पर लाईटें तो लगा दी गई हैं, लेकिन वे रात्रि में जलती नहीं है। जिससे आने-जाने वाले लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

शहर का महावीर चौक एक मुख्य चौक है। यहां पर फुटओवर ब्रिज भी बनाया जा रहा है, जिससे सडक़ पार करने वाले लोगों को काफी सुविधाएं भी हो जाएंगी। इस क्षेत्र में लाईटें लगाई हुई है, लेकिन ये रात्रि में जलती नहीं है। शहर का मुख्य चौराहा होने के कारण प्रतिदिन इस चौराहे से हजारों लोग गुजरते हैं और रात्रि में भी दिल्ली व आस-पास के क्षेत्रों से नौकरी कर लोग गुरुग्राम शहर आते हैं। उन्हें इस चौराहे पर व्याप्त अंधेरे से होकर ही गुजरना पड़ता है। इनमें महिलाओं की संख्या भी अच्छी खासी होती है।

दैनिक यात्रियों का कहना है कि कई बार असामाजिक तत्व भी अंधेरे का लाभ उठाकर छीनाझपटी व मारपीट तक भी कर देते हैं। उनका कहना है कि सरकार व जिला प्रशासन को इस ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। बाहर से आने वाले लोग अंधेरे में जब शहर में प्रवेश करेंगे तो वे गुरुग्राम के प्रति अपनी क्या सोच लेकर जाएंगे। गुरुग्राम प्रदेश व देश ही नहीं, अपितु विश्व में भी अपना एक विशेष स्थान रखता है।