–  गुंडों की गिरफ्तारी को लेकर एकजुट हुए नई मंडी के व्यापारी
– अगर कार्रवाई नहीं हुई तो सोमवार को पुलिस अधीक्षक से मिलेंगे व्यापारी
– सांय 7 बजे से 9 बजे तक मंडी में सुरक्षा बढ़ाने की मांग 

भारत सारथी

नारनौल । नारनौल में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद है इसके दो उदाहरण देखने को मिले। पहली घटना शहर के व्यस्त मनिहारी बाजार में देखने को मिला। दूसरी घटना नई अनाज मंडी में देखने को मिली। मनिहारी बाजार में कल बीते शाम दो युवक कुल्हाड़ी लहराते हुए एक दुकानदार से उलझते दि, वही इसी प्रकार की दूसरी घटना नई अनाज मंडी में घटी जहां कुछ युवक लाठियों से एक दुकानदार को बेरहमी से मार रहे थे। इनके वीडियो आज सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हुए।

https://youtu.be/4NVbff8DfyU

आज दोपहर नई मंडी के व्यापारियों की बैठक व्यापार एसोसिएशन के प्रधान बृजमोहन गर्ग की अध्यक्षता में सीताराम मंदिर में आयोजित हुई। बैठक में दो दिन पूर्व मोहन अनाज वाले के सुपुत्र पर व्यापारी टीटू सिंघल एवं उसके सुपुत्र हर्ष सिंघल द्वारा हुए जानलेवा हमले के विरोध में कार्यवाही हेतु बात हुई। बैठक में सर्वसमित्ति से यह निर्णय हुआ कि मंडी के अंदर इस तरीके का व्यवहार कतई बर्दाश्त नही होगा एवं सभी व्यापारियों के एक आवाज में गुंडों की गिरफ्तारी की मांग की है। बैठक में  विशेष रूप से पुष्कर दोखेरा वाले , रमेश काटी वाले , विजय छापड़ा वाले , उपाध्यक्ष अनिल चौधरी , शेखर छापड़ा वाले , टेकचंद तायल , बिंटू मित्तल , चिराग चौधरी , हेमंत गर्ग , पंकज गर्ग आदि ने अपने विचार रख कर निर्णय लिया कि सिटी थाने में शिकायत देकर घटना का पुरजोर विरोध किया जाए। दोषी का सामाजिक बहिष्कार हो। 

 ततपश्चात समस्त व्यापारी संगठन थाने में सब इंस्पेक्टर कृपाल सिंह के पास पहुँचा जहां प्रधान बृजमोहन गर्ग ने व्यापारियों के आव्हान पर पुलिस प्रशासन से सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की। एन्टी क्राइम यूथ क्लब के उपाध्यक्ष शुभम कंछल कारोता वाले ने पुलिस प्रशासन से कहा कि इस तरीके से कोई बाहर का असामाजिक तत्व आकर व्यापारी भाइयो पर जानलेवा हमला करे तो कतई बर्दाश्त नही होगा।

 उन्होंने कहा की सांय 7 बजे से 9 बजे तक पैसों का कार्य होता है उस दौरान मंडी में सुरक्षा बढ़ाने की मांग उठाई गई। व्यापारियों ने कहा कि अगर उचित कार्यवाही नही होती है तो सोमवार को पुलिस अधीक्षक से मिलकर आगामी कार्यवाही की जाएगी। सब इंस्पेक्टर कृपाल सिंह ने सभी व्यापारियों को भरोसा दिलवाया की उचित कार्यवाही होगी। मंडी सम्बंधित इलाको में गश्त के लिये आश्वासन दिया। सभी व्यापारियों ने जयदीप एवं ओमवीर चौकीदार का ताली बजाकर हिम्मत दिखाने पर स्वागत किया । 

 इस मौके पर मामचंद मित्तल कमानिया वाले , कैलाश चंद  महेश कुमार , गोलू भोजवासिया , अगरवाल एंड कम्पनी  , प्रदीप कुमार, ओमप्रकाश तयाल ,  लोकेश एंटरप्राइजेज,  मोहनलाल ललित कुमार, मोहनलाल जगदीश प्रसाद , श्री राम किराना स्टोर,  मुरारीलाल रमेश कुमार , हरीश गुप्ता किराना स्टोर,  गुरु कृपा किराना स्टोर्स, पाल ट्रेडर्स, पवन कुमार, सुभाष मस्तान, अशोक कुमार, मोहनलाल राजीव, दीपक कुमार ,महेश कुमार ,ख्यालीराम बलदेव सहाय, रामजीलाल दिलीप कुमार ,हरीश कंछल , नरोत्तम कुमार ,बालकिशन सुरेश कुमार ,विवेक , जितेंद्र कंछल , नीतीश गर्ग धरशु वाले , मदनलाल गोगिया , संदीप कुमार , अमित धोलेरा वाले , राकेश गर्ग, संजय मित्तल , पूर्ण पंसारी , लीलू गोयल , एवम सैकड़ो व्यापारी मौजूद रहे।

पहला वीडियो नारनौल से व्यस्ततम बाजार  महिलाओं से भरे हुए बाजार मनियारी गली का है, जहां पर दो लड़के हाथ में कुल्हाड़ी और हथियार दिए हुए साफ नजर आ रहे हैं। वह  के एक दुकान पर हमला करते हैं जोकि सरासर गलत है। दूसरा वीडियो कल शाम नई मंडी नारनौल में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा एक व्यापारी के आह्वान पर दूसरे व्यापारी को लठो से एवं खतरनाक हथियारों से बुरी तरह पीटा गया एवं जान से मारने की कोशिश की गई। उपरोक्त घटनाओं से  न केवल जनता और व्यापारियों में दहशत है वही पुलिस से विश्वास खत्म हो रहा है। जो कि क्षेत्र के लिए सही नहीं है जिला के पुलिस कप्तान से शहर की जनता का खुला निवेदन है कि ऐसे आरोपियों को शीघ्र पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए।

error: Content is protected !!