मोटरसाईकिल चोरी कर इसी मोटरसाईकिल से नकदी भी लूटी  .
31 हजार नगदी, 01 लैपटॉप व 01 मोबाईल फोन किया बरामद

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। पुलिस चैकी एसपीआर थाना बादशाहपुर पुलिस को एक सूचना पुष्पांजली अस्पताल गुरुग्राम से गुरुकृपा मोदक नाम का व्यक्ति के चोटों के कारण अस्पताल में दाखिल होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।  पुलिस टीम बिना किसी देरी के पुष्पान्जली अस्पताल पहुंची । जहां पर चोटिल अवस्था में दाखिल गुरुकृपा मोदक पुत्र धर्मदास मोदक निवासी मप्याडी थाना कालीगंज जिला नदिया पश्चिम-बंगाल, हाल निवासी मकान नं.-27 धर्मपुरा नजफगढ, दिल्ली ने बताया कि वह आटोस्विच  कंपनी मे जो रेवला खानपुर नजफगढ मे स्थित है में बतौर मनैजर कार्यरत है। जिस कंपनी का कोन्ट्रैकट धींगरा मोटर्स कंपनी बैंगमपुर खटोला, गुरुग्राम से है। 16 जनवरी को यह अपनी मोटरसाईकिल एचडीएफसी बैंक न्यु कालोनी मोङ, गुरुग्राम से 1,50,000 रुपए निकालकर कर्मचारियों का वेतन देने के लिए अपनी  कंपनी के मेन गेट पर पहुंचा तो वहा गेट के पास तीन आदमी खडे़ हुए थे , जिन्होंने मास्क से अपना मूंह ढका हुआ था। उनमें से एक लडके ने इसके सामने आकर इसकी मोटरसाईकिल को रुकवा लिया और इसके साथ हाथापाई की व पीछे से एक लडके ने इसके सिर पर हैलमैट पर लोहे नुमा चीज से चोट मारी जिससे इसका हैलमैट टूट गया और यह बाईक सहित नीचे गिर गया। उसने दोबारा से इसके सिर पर लोहेनुमा वस्तु से वार किया, जिससे इसका सिर फट गया और बचाव करते समय इसके बाएं हाथ में भी चोट लगी तथा तीसरे लडके ने आकर इसके कंधे में लटके हुए बैग, जिसमे लैपटाप, कंपनी की एचडीएफसी की चैकबुक , 1,76,000 रुपए नकद  और इसका फोन लूटकर भाग गए।

उप-निरीक्षक गुणपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम  टीम ने कार्यवाही करते अपनी समझबुझ से  अभियोग में मारपीट करके लूट करने की वारदात को अन्जाम देने वाले 01 शातिर आरोपी को 7 फरवारी को खाण्डसा रोङ, गाँव मोहम्मदपुर, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान ’अरुण उर्फ पव्वा पुत्र राजेन्द्र निवासी गाँव नायका नांगल, थाना हाथरस, जिला हाथरस, उत्तर-प्रदेश’ के रुप में हुई। आरोपी को 10 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। आरोपी अरुण उपरोक्त ने पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग में मारपीट करके लूट करने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया।

इसी मामले में तत्परता से आगामी कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक गुणपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यकुशलता तथा कार्यक्षमता का परिचय देते हुए लूट की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी अरुण के अन्य 02 साथीयों को काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। इनकी पहचानकर मोहम्मद ईबरान उर्फ ईमरान पुत्र महमूद आमल निवासी गाँव दौङनगर, जिला वैशाली बिहार।’ (इस आरोपी को दिनांक 10.02.2021 को आजाद नगर, गौरखपुर, उत्तर-प्रेदश के काबू किया गया व माननीय अदालत से 03 दिन के राहदारी रिमाण्ड पर लिया गया) और विशाल पटेल पुत्र मनीष पटेल निवासी राम नगर सिवान, जिला सिवान, बिहार।’ (इस आरोपी को दिनांक 11.02.2021 को राम नगर, सिवान, बिहार से काबू )। गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि शिकायतकर्ता व आरोपी अरुण एक ही कम्पनी में काम करते है और अरुण यह जानता था कि 15-16 तारिख के करीब मैनेजर बैग में नगदी डालकर सैलरी देने आता है तो अरुण ने अपने साथियों (मोहम्मद ईबरान व विशाल पटेल) के साथ मिलकर लूटने की योजना बनाई। आरोपी अरुण व आरोपी विशाल पटेल ने योजनानुसार थाना सदर के एरिया से एक मोटरसाईकिल चोरी की। उसके बाद उस चोरी की गई मोटरसाईकिल पर ये तीनों लूट की वारदात को अन्जाम देने के लिए गए। योजनानुसार आरोपी अरुण ने मैनेजर को जो मोटरसाईकिल पर सवार था और इसके पास नगदी से भरा बैग था जिसे अरुण पहले से ही जानता था को रुकवाया और पीछे से विशाल पटेल ने उसके सिर पर वार किया तो वह नीचे गिर गया उसके बाद मोहम्म्द ईबरान उर्फ ईमरान उससे बैग को छीन लिया और ये तीनों वहां से भाग गए।

error: Content is protected !!