महिला सशक्तिकरण की दिशा में कर रही कार्य ज्योति वर्मा

10 हजार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का लिया है प्रण

गुरुग्राम – महिला सशक्तिकरण के लिए दिल-जान से जुटी ज्योति ने प्रण लिया है कि वह अपने जीवन में 10 हजार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाएंगी। इसके लिए उन्होंने फ्लोरा फ्लाई नामक संस्था बनाकर महिलाओं को विशेष प्रशिक्षण देने का काम शुरू किया है।

गुरुवार को उन्होंने यहां सूरत नगर में फ्लोरा फ्लाई की ओर से महिलाओं के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें भाजपा महिला जिला अध्यक्ष सुंदरी खत्री ने भी शिरकत की। उन्होंने ज्योति वर्मा के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि महिला ही महिलाओं के उत्थान में इतनी शिद्दत से लगी है, यह बहुत ही सकारात्मक शुरुआत है। सभी महिलाओं के लिए ज्योति वर्मा प्रेरणा स्रोत हैं।

ज्योति वर्मा के मुताबिक महिलाएं आत्मनिर्भर होकर घर चलाने में अपनी भागीदारी निभाएं, यह आज के समय की जरूरत है। घर के चूल्हे, चैके से बाहर भी बड़ी दुनिया है, यह महिलाओं को बाहर निकलकर ही पता चलता है। वे अपनी संस्था के माध्यम से महिलाओं को शिक्षित करने के साथ उन्हें रोजगार के काम की दिशा कम्पयूटर, सिलाई, कढ़ाई, इंगलिश स्पीकिंग समेत कई प्रशिक्षण भीमगढ़ खेड़ी व सूरत नगर में देती हैं। उनका लक्ष्य है 10 हजार महिलाओं को निपुण करके समाज में भागीदार बनाना।

इस मौके पर कामकाजी महिला आवास की वार्डन कविता सरकार ने कहा कि ज्योति वर्मा का यह प्रयास काबिले तारीफ है। ज्योति समाज में अपना अलग मुकाम बनाकर काम कर रही है। जो महिलाएं यहां प्रशिक्षण ले रही हैं, वे अपने जीवन में भी कुछ ऐसा ही काम करें, ताकि कड़ी से कड़ी जोड़कर महिलाओं को मजबूती दी जा सके।

You May Have Missed