गुरूग्राम, 29 जनवरी। केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा किए जाने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में नंबर-1 स्वच्छता रैंकिंग प्राप्त करने के लक्ष्य के तहत नगर निगम गुरूग्राम द्वारा लगातार कार्य किए जा रहे हैं।   

इसी कड़ी में शुक्रवार को संयुक्त आयुक्त-3 हरीओम अत्री तथा पूर्व सरपंच अनिल यादव के नेतृत्व में डीएलएफ फेज-4 क्षेत्र में विशेष स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान में वरिष्ठ सफाई निरीक्षक मनोज कुमार व सुपरवाईजर श्रीकांत सहित स्वच्छता सैनिकों ने क्षेत्र की सफाई करने के साथ ही नागरिकों को स्वच्छता बनाए रखने बारे प्रेरित किया।   

संयुक्त आयुक्त हरीओम अत्री तथा पूर्व सरपंच अनिल यादव ने नागरिकों से आह्वान किया कि वे क्षेत्र को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में सहयोग दें। ना तो स्वयं इधर-उधर कचरा फैलाएं और ना ही दूसरों को फैलाने दें। शहर को भी अपना घर समझें तथा जिस प्रकार अपने घर की सफाई का ध्यान रखते हैं, उसी प्रकार आसपास के क्षेत्र की सफाई का भी ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि गीले, सूखे व घरेलू हानिकारक कचरे को अलग-अलग डस्टबिन में रखें तथा कचरा उठाने वाली गाड़ी में भी अलग-अलग कचरा ही डालें। इससे एक ओर जहां हमारा शहर स्वच्छ बनेगा, वहीं दूसरी ओर अलग-अलग कचरे का निस्तारण भी सही प्रकार से हो सकेगा। उन्होंने पॉलीथीन एवं सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बन्द करने का आह्वान भी क्षेत्र वासियों से किया।

error: Content is protected !!