गुरूग्राम, 28 जनवरी। सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक नखरौला ब्रांच के प्रबंधक दयानंद यादव के नेतृत्व में ग्राम नखरौला में बैंकिंग वित्तीय एवं डिजिटल साक्षरता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक पी एस संधू तथा राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन गुरुग्राम कार्यालय से ब्लॉक कोऑर्डिनेटर गुलशन कुमार कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

गांव के मौजीज व्यक्तियों मास्टर मोल्हड सिंह, रतिराम साहब, ब्रह्म प्रकाश बैंक, छोटेलाल लंबरदार, ऑटो यूनियन प्रधान हरि सिंह, सूर्य देव, लक्ष्मण सरपंच व अन्य मौजीज व्यक्तियों द्वारा क्षेत्रीय प्रबंधक पी एस संधू को पगड़ी पहनाकर गांव में स्वागत किया। बैंक के मुख्य प्रबंधक दयानंद यादव ने बैंक द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में उपस्थित ग्रामीणों व स्वयं सहायता ग्रुप की महिलाओं को विस्तृत जानकारी दी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, अटल पेंशन योजना व स्वास्थ्य बीमा योजना आदि के बारे में जानकारी दी। वहीं गुलशन कुमार ने स्वयं सहायता ग्रुप बनाने के लाभ गिनाए और ज्यादा से ज्यादा संख्या में स्वयं सहायता ग्रुप बनाने के लिए प्रेरित किया।

सूर्य देव ने अपने संबोधन में बैंक प्रबंधक दयानंद यादव की प्रशंसा व सराहना की और बताया कि यह हमारे गांव का सौभाग्य है जो इतने सज्जन एवं नेक इंसान हमारे बैंक में मैनेजर आऐ हैं। दयानंद यादव बैंक मैनेजर के आने के बाद उनके गांव वालों को अब बैंक संबंधी कोई समस्या नहीं होती है। सूर्य देव ने आगे कहा कि बैंक से लिए हुए ऋण की समय पर अदायगी करके हमें बैंक से अच्छे संबंध स्थापित करने चाहिए जिससे जरूरत पड़ने पर हमें आगे भी ऋण मिल सके वर्ना बैंक हमें डिफाल्टर घोषित कर देता है और फिर हमें मुसीबत के समय पर बैंक से किसी भी प्रकार का ऋण नहीं मिलता। अंत में बैंक प्रबंधक दयानंद यादव व बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों एवं स्वयं सहायता ग्रुप की महिलाएं द्वारा मुख्य अतिथि का धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया गया।

error: Content is protected !!