मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में हुई वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक

–    बैठक में 16 विकास कार्यों को प्रशासकीय स्वीकृति तथा 13 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को दी गई मंजूरी
–    विकास कार्यों में गुणवत्ता तथा निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण करवाने के दिए मेयर ने निर्देश

गुरूग्राम, 19 जनवरी। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में मंगलवार को नगर निगम गुरूग्राम की वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में 16 विकास कार्यों को प्रशासकीय स्वीकृति दी गई तथा 13 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई।

  बैठक में जिन 16 विकास कार्यों को प्रशासकीय स्वीकृति मिली, उनमें वार्ड-33 के गांव चक्करपुर में पेयजल आपूर्ति के लिए बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण करने के लिए 2 करोड़ रूपए, वार्ड-14 में पंचमुखी हनुमान मंदिर से सूर्या विहार चौक तक आरसीसी डे्रेन निर्माण के लिए 2 करोड़ 29 लाख रूपए, पेस सिटी-1 सैक्टर-37 में पेयजल आपूर्ति के लिए 1 करोड़ 11 लाख रूपए, गांव सरहौल में सीवर लाईन कार्य के लिए 2 करोड़ 35 लाख रूपए, सैक्टर-10ए में स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए 2 करोड़ 45 लाख रूपए, सैक्टर-47 सुशांत लोक सी ब्लॉक में सडक़, सीवर एवं पेयजल आपूर्ति के लिए 1 करोड़ 48 लाख रूपए तथा शक्ति पार्क में विभिन्न सडक़ों के निर्माण के लिए 1 करोड़ 58 लाख रूपए के एस्टीमेट शामिल हैं। इसके अलावा, पालम विहार में स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज व्यवस्था के लिए 1 करोड़ 69 लाख रूपए, कादीपुर गांव स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में नए कमरों के निर्माण के लिए 1 करोड़ 3 लाख रूपए, सैक्टर-43 में सडक़ों की रि-कारपेटिंग के लिए 2 करोड़ 31 लाख रूपए, सैक्टर-21 व 22 बी में 14 पार्कों के रेनोवेशन के लिए 2 करोड़ 45 लाख रूपए, सैक्टर-52 में सर्विस रोड़ के पुर्ननिर्माण के लिए 1 करोड़ 93 लाख रूपए, सैक्टर-52 में प्रस्तावित सामुदायिक केन्द्र के लिए 2 करोड़ 48 लाख रूपए, वार्ड-23 के विभिन्न पार्कों में बच्चो के खेलने के लिए उपकरण, ओपन जिम, डस्टबिन तथा बैंच आदि के लिए 1 करोड़ 49 लाख रूपए, एएसएफ चौक ग्वाल पहाड़ी में पार्क विकसित करने के लिए 1 करोड़ 1 लाख रूपए तथा सैक्टर-9 में विभिन्न सडक़ों के निर्माण के लिए 1 करोड़ 9 लाख रूपए के एस्टीमेटों को प्रशासकीय स्वीकृति दी गई।

 बैठक में 13 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को भी मंजूरी प्रदान की गई। इनमें गांव झाड़सा में प्रजापति धर्मशाला के पुर्ननिर्माण के लिए 2 करोड़ 13 लाख रूपए, वार्ड-35 में सडक़ों के निर्माण के लिए 1 करोड़ 72 लाख रूपए, सैक्टर-4 में स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए 1 करोड़ 50 लाख रूपए तथा 1 करोड़ 53 लाख रूपए, अर्जुन नगर में मल्टीपर्पज हॉल के लिए 2 करोड़ 49 लाख रूपए, हरसरू गांव के नजदीक टे्रंचलैस तकनीक से सीवर लाईन निर्माण के लिए 1 करोड़ 47 लाख रूपए, गांव टीकरी में ओल्ड एज होम के पुर्ननिर्माण के लिए 1 करोड़ 68 लाख रूपए, गांव नाथूपुर में बूस्टिंग स्टेशन एवं अंडरग्राऊंड टैंक निर्माण के लिए 1 करोड़ 84 लाख रूपए, सैक्टर-52 में शेष बची सडक़ों की मरम्मत के लिए 1 करोड़ 49 लाख रूपए, जोन-2 क्षेत्र में बेहतर एवं शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए 2 करोड़ 41 लाख रूपए तथा जैकबपुरा स्थित रविदास भवन के पुर्ननिर्माण के लिए 1 करोड़ 92 लाख रूपए के टैंडर अलॉटमैंट शामिल हैं। इसके साथ ही जोन-1 क्षेत्र में बेहतर एवं शुद्ध पेयजल आपूर्ति तथा जोन-2 क्षेत्र में मीटर्ड वाटर सप्लाई के टैंडर अलॉटमैंट को भी स्वीकृति दी गई।

  बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, निगम गुरूग्राम के चीफ इंजीनियर ठाकूरलाल शर्मा, कार्यकारी अभियंता धर्मबीर मलिक, गोपाल कलावत, हेमन्त राव, अमित सांडिल्य, तुषार यादव, विशाल गर्ग व देवेन्द्र भड़ाना उपस्थित थे।

‘वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में 16 विकास कार्यों के लिए तैयार किए गए एस्टीमेटों तथा 13 विकास कार्यों के लिए टैंडर अलॉटमैंट पर विचार-विमर्श उपरान्त मंजूरी दी गई है। अधिकारियों को विकास कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा निर्धारित समयावधि में विकास कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए गए हैं’-मधु आजाद, मेयर, गुरूग्राम।

You May Have Missed

error: Content is protected !!