अश्रुगैस के गोले छोड़कर अन्नदाताओं का किया अपमान. किसानों पर अत्याचार बंद करे सरकार: रजवन्त डहीनवाल

रेवाड़ी, 5 दिसंबर 2020 : इनेलो प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि जिस प्रकार किसानों को दिल्ली जाने से रोका गया है वो बिल्कुल गलत है।किसान अपनी बात प्रधानमंत्री तक पहुँचाना चाहते है और हरियाणा सरकार बेरिगेट्स लगाकर उनको दिल्ली जाने से रोक रही है । केन्द्र सरकार को किसानों के मामले में बात करके समाधान निकलना चाहिए न कि तारीख पर तारीख देनी चाहिए। एडवोकेट डहीनवाल ने कहा कि जब लाखों किसान दिल्ली को घेरे हुए कपकपाती ठण्ड में सड़को पर बैठे है तो ये बात सरकार को भी सोचनी चाहिए कि तीन काले कृषि कानूनो को निरस्त करने के अलावा किसानों को कुछ मन्जूर नही है। आज ये भी बिल्कुल साफ हो गया कि बीजेपी केवल पूंजीपतियों की सरकार है इनकी नियत आम गरीब, मजदूरों, किसानों को राहत कैसे दी जाए उससे कोई लेना देना नही बल्कि अपने पूंजीपति दोस्तो को कैसे फायदा पहुँचाया जाए ये सोच उनके दिमाग मे हरपल रहती है।

इनेलो प्रवक्ता ने कहा कि हर रोज आंदोलन कर रहे किसानों की मौत हो रही है। शांतिपूर्ण तरीके से आन्दोलन कर रहे लाखों किसानों की बात सरकार अनसुनी कर रही है। किसानों पर लाठीचार्ज करना ,आशुगैस के गोले छोड़ना, पानी की बौछारे करके किसानों के सब्र का इम्तिहान लिया जा रहा है किसान फिर भी चुप है तो सिर्फ इसलिए कि वो शांतिप्रिय तरीके से अपनी बात प्रधानमंत्री तक पहुँचाना चाहते है व काले कानूनों को रद्द करवाना चाहते हैं लेकिन उनपर होने वाले अत्याचारों से किसानों के सब्र का बांध टूट सकता है । किसानों की मांग है कि सरकार को तीनों काले कानूनों को निरस्त करके एपीएमसी एक्ट लागू करने चाहिये व एमएसपी की गारन्टी का कानून लाना चाहिये। नए कानूनों से वो बर्बाद हो जायेंगे।

आज ये आंदोलन केवल किसानों का नही बल्कि जन आंदोलन बन चुका है अगर जल्दी ही सरकार न किसानों की समस्याओं का समाधान नही किया तो भविष्य में किसी भी अप्रिय घटना का जिम्मेदार सिर्फ बीजेपी सरकार होगी।

error: Content is protected !!