रमेश गोयत

पंचकूला, 22 दिसम्बर। आम आदमी पार्टी के हरियाणा के संयोजक एवं दिल्ली से राज्यसभा सांसद डॉ सुशील गुप्ता कहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दोहरा मापदंड अपनाए हुए हैं। उन्होंने कहां की किसान विरोधी बिल पास करने के लिए बुलाई गई मीटिंग में तो पंजाब के मुख्यमंत्री किसानों का विरोध कर रहे थे और अब उनके समर्थन का ढोंग कर रहे है। उन्होंने कहा कि यदि वह सच में किसानों के हितैषी होते तो वह किसानों से मिलने जाते जो कि उन्होंने नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से तो मिलने चले जाते हैं परंतु किसानों से नहीं मिले।

उन्होंने कहा कि दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी देश के अन्नदाता किसानों को देशद्रोही बता रही है तथा उन में फूट डालने के लिए एसवाईएल का मुद्दा जानबूझकर उठा दिया गया है। उन्होंने कहां कि इस समय किसानों के समक्ष एसवाईएल से अहम मुद्दा यह तीन बिल है जो असंवैधानिक तरीके से पारित करवाए गए हैं और सरकार को इसे हर हाल में वापस लेना ही होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की बदली थी इससे ज्यादा और क्या हो सकती है कि पंचकूला जिले के सभी 212  गांव में हरियाणा अर्बन एक्ट की धारा 7ए लागू कर दी गई है जिससे वहां के लोग जमीन खरीद नहीं सकते और ना ही बेच सकते हैं रोक लगा दी है साथ ही 2 परसेंट फीस बढ़ा दी गई है उन्होंने कहा कि सरकार को इस अनैतिक धारा को तुरंत वापस लेना चाहिए।

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान सुरेंद्र राठी, सुखबीर चहल, पंचकूला विधानसभा के प्रधान बलजीत बल्ली, जिला उपप्रधान नसीब सिंह, प्रीति दीक्षित, मनीष गोयल, बीके कौशिक, सुरेंद्र जोड़ा, दमनप्रीत राजवीर सिंह, हेमंत नरवाल आदि भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!