08 वर्षीय बच्चे का अपहरण करने वाले 02 आरोपियों को कुछ ही घंटों में काबू करके गुरुग्राम पुलिस द्वारा बच्चें को सकुशल पलवल से किया गया बरामद।
गाँव उल्हावास से बच्चे का अपहरण करने के बाद बच्चे की रिहाई के लिए फिरौती की मांग कर रहे थे आरोपी।
पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा अपराध शाखा सोहना, सैक्टर-40, सैक्टर-17 सहित गुरुग्राम पुलिस की सभी पुलिस टीमों की सँयुक्त पुलिस टीमें ACP क्राइम के नेतृत्व में गठित करके सौंपी थी अपह्रत बच्चें को सकुशल बरामद करने की जिम्मेदारी।

दिनाँक 16.12.2020 को थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम में एक सूचना गाँव उल्लावास से 01 बच्चे का अपहरण होने के संबंध में प्राप्त हुई।

उक्त सूचना पर थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीम गाँव उल्लावास पहुँची जहां पर बलराज पुत्र स्व्. श्री इन्द्राज निवासी गाँव उल्लावास AIPL BUSINESS CLUB के पिछे, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसका 08 वर्षीय बेटा जतिन दिनाँक 16.12.2020 को समय करीब 2/2.30 PM पर अपने घर के आस-पास खेल रहा था। जब इसका बेटा जतिन शाम होने पर घर पर वापिस नही आया। समय करीब 5.50 PM के आस-पास इसके फोन पर कॉल आई जिसे इसकी बेटी ने उठाया। फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा की जतिन हमारे पास है अगर पुलिस को सुचना दी तो जतिन को जान से मार देंगे। इसकी बेटी ने फोन के बारे मे इसको बताया ओर इसने यह सुचना पुलिस को दे दी है।

▪️इस शिकायत पर थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️उक्त अभियोग की संगीनता को देखते हुए श्री के.के.राव IPS, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा श्री प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त अपराध, गुरुग्राम के नेतृत्व में तुरन्त प्रभाव से एक SIT गठित की गई।

श्रीमान पुलिस आयुक्त द्वारा गठित की गई SIT द्वारा श्री प्रीतपाल, ACP क्राइम के नेतृत्व में उपरोक्त अभियोग में पुलिस प्रणाली, पुलिस तकनीकी व अपने गुप्त सूत्रों की सहायता तथा बड़ी ही मेहनत व लग्न के साथ कार्य करते हुए उपरोक्त अभियोग में बच्चे को अपहरण करने की वारदात को अंजाम देने वाले निम्नलिखित 02 शातिर बदमाशों को दिनाँक 17.12.2020 को गाँव खायरा जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की:-

  1. धार्मबीर निवासी गाँव खायरा जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश।
  2. विष्णु निवासी गाँव खायरा जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश।

आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी धार्मबीर ऑटो रिक्शा चलाने का काम करता है और इसे ज्ञात था कि जतिन (अपहरण किया हुआ बच्चा) के पिता के पास अच्छे पैसे है तो इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बच्चे जतिन को अपहरण करके फिरौती मांगने की योजना बनाई। योजना के तहत उक्त आरोपियों ने आरोपी धर्मबीर के ऑटो रिक्शा में बैठाकर बच्चें का अपहरण कर लिया और इन्होंने बच्चें की रिहाई के लिए बच्चे के पिता को फोन तथा इन्होंने बताया कि जतिन इनके पास है एवं फिरौती की मांग की।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों की निशानदेही पर आरोपियों द्वारा अपहरण किए गए बच्चे जतिन को पलवल से सकुशल बरामद किया गया व नियमानुसार बच्चे को उनके परिजनों के हवाले किया गया।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों से उपरोक्त अभियोग की वारदात में शामिल रहे अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है।

आरोपियों को कल माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा अपह्रत बच्चे को अपहरण होने से कुछ ही घंटों के बाद सकुशल बरामद करके उनके परिजनों को सौंपने पर बच्चें के परिजनों ने गुरुग्राम पुलिस की भूरी-भूरी प्रशंसा की व गुरुग्राम पुलिस की मेहनत व लग्न के लिए गुरुग्राम पुलिस को सल्यूट किया। गुरुग्राम पुलिस द्वारा उनके अभिवादन को अपनी ड्यूटी समझकर सहजता से स्वीकार किया व बच्चे के उज्ज्वल भविष्य व स्वस्थ जीवन की कामनाओं से साथ बच्चें को उनके हवाले किया।

error: Content is protected !!