– ई-ऑफिस प्रणाली के संबंध में नगराधीश ब्रह्मप्रकाश ने सभी विभागों के साथ की समीक्षा बैठक। -यह नई प्रणाली शुरू होने से सरकारी कार्यालयों के कार्यों में आएगी पारदर्शिता, जल्द होगा फाइलों का निपटारा। 

गुरुग्राम 17 दिसंबर। जिला के सभी सरकारी कार्यालयों में जल्द ही ई-आॅफिस प्रणाली लागू की जाएगी। इसको लेकर आज नगराधीश ब्रहमप्रकाश ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में ई-आॅफिस प्रणाली शुरू करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। इस प्रणाली के शुरू होने से जहां एक ओर सरकारी कार्याें में पारदर्शिता आएगी वहीं फाइलों का निपटारा भी अपेक्षाकृत कम समय में होगा। इसके अलावा, फाइलें गुम भी नही होगी। नगराधीश ने बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों को अपने कार्यालयों के फाइल डील करने वाले कर्मचारियों के सरकारी ई-मेल आदि तैयार करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग एनआईसी द्वारा प्राप्त अपने कार्यालय की आईडी पर जाएं और डैशबोर्ड पर लाइव होते हुए सभी कार्यों को ई-प्लेटफॉर्म पर करने की शुरुआत करें।

 नगराधीश ने बताया कि ई-ऑफिस एक वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर बनाई गई प्रबंधन प्रणाली है। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि नई नोटिंग या फाइल केवल ई-ऑफिस के माध्यम से ही अधिकारियों के पास भेजी जाए। उन्होंने कहा कि कार्यालय को लाइव आने में किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर वो एनआईसी से संपर्क करे और जल्द से जल्द इस प्रणाली को अपने कार्यालय में लागू करे। उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस प्रणाली के इस्तेमाल से समय की बचत होगी वहीं सभी कार्य पेपरलेस तरीके से पूरे किए जा सकेंगे।

error: Content is protected !!