स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया

आवश्यक वस्तुओं के लिए जूट, कपड़े से बने थैले का प्रयोग करें. कानून की अवेहलना तो नपा प्रशासन चालान काटने पर विवश होगा

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 नगर पालिका फरुखनगर कोरोना से बचाव व स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के उदेश्य से सोमवार को फरूखनगर की मार्केट में   जनहित को ध्यान में रखते हुए पार्षद  मुरारी लाल सैनी की अगुवाई में मास्क लगाने, उचित दूरी और  पॉलीथिन का प्रयोग न करने की अपील की गई।

इस मौके पर नगर पालिका सचिव सुशील भुक्कल ने आमजन, दुकानदारों से मार्मिक अपील करते हुए कहा कि आप अपने लिए भले ही ना सोचे ब्लकि अपने परिवार, बच्चों, सगे संम्बधियों, मित्रों के प्यार, स्नेह व संरक्षण का ध्यान रखते हुए आवश्यक वस्तुओं के लिए जूट, कपड़े से बने थैले का प्रयोग करे। दुकानदारों, रेहड़ी चालको एवं आमजन को पालिका की तरफ से कपड़़े के थैले वितरित किए गए है । इससे पर्यावरण भी दुषित नही होगा और दुकानदारों पर भी पोलोथिन खरीदने का भार नहीं पड़ेगा । कपड़े की थैली मार्किट जाते समय अपने साथ जरूर ले जाये । अगर कोई कानून की अवेहलना करता है तो नपा प्रशासन चालान काटने पर विवश हो सकता है ।

उन्होने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार, चिकित्सक, प्रशासन, स्वच्छता सैनिक सहित विभिन्न एनजीओं से जुड़े समाजिक कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि जागरूक करने पर लगे हुए है । हमारा भी नैतिक कर्तव्य बनता है कि इस विश्वव्यापी कोरोना महामारी का शिकार होने से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन की पालना करे और मुंह पर मास्क, उचित दूरी, बार बार साबुन, सेनीटाईजर से हाथ धोने की प्रक्रिया को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाये । तब ही इस संकट की घडी से बचा जा सकता है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!