प्रधानमंत्री को किसान व आढ़तियों की मन की बात समझ कर तीन कृषि काले कानून को तुरंत वापिस लेना चाहिए – बजरंग गर्ग
सरकार ने किसानों की मांग नहीं मानी तो व्यापार मंडल हरियाणा बंद करके सड़कों पर उतरेगा – बजरंग गर्ग
हरियाणा सरकार ने शांतिप्रिय आंदोलन को कुचलने के लिए किसानों पर अत्याचार किया है – बजरंग गर्ग

चण्डीगढ़ – हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने किसान व व्यापारी प्रतिनिधियों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि तीन कृषि काले कानून के विरोध में आज हरियाणा की सभी अनाज मंडियों में हड़ताल रखी गई है। प्रदेश का व्यापारी पूरी तरह किसानों के साथ है।

गर्ग ने कहा कि किसान नेताओं ने कृषि कानून बनाने की कभी बात नहीं की मगर केंद्र सरकार ने बिना किसान नेताओं से बातचीत करे कोरोना महामारी में जल्दबाजी में तीन कृषि काले कानून को थोपना किसान, आढ़ती व मजदूरों को बर्बाद करने की साजिश है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने मन की बात सुनने की बजाए किसान, आढ़ती व मजदूरों की मन की बात सुनते हुए तीन कृषि काले कानून को तुरंत प्रभाव से वापिस लेना चाहिए अगर सरकार ने किसानों की मांगे नहीं मानी तो व्यापार मंडल हरियाणा बंद करके सड़कों पर उतरेगा।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा की प्रधानमंत्री अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए किसान, आढ़ती, मजदूरों व आम जनता के हितों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं जबकि देश व प्रदेश का किसान, आढ़ती व मजदूर लूट रहा है और बड़ी-बड़ी कंपनियों के मालिक मालामाल हो रहे हैं इतना ही नहीं भारी सर्दी में किसान सड़कों पर खुले आसमान में रात बिता रहे हैं मगर सरकार द्वारा उनकी जायज मांग को मानने की बजाए उन पर ठंडे पानी की बौछार करके, आंसू गैस के गोले छोड़ने और हजारों किसानों पर झूठे मुकदमे दर्ज करके किसानों को गिरफ्तार करना हरियाणा सरकार का कायरता पूर्वक कदम है जबकि किसानों द्वारा शांतिप्रिय आंदोलन को कुचलने के लिए हरियाणा सरकार किसानों पर अत्याचार किया है।

जो अन्नदाता देश की जनता का पेट भरता है। उसी किसानों की आवाज केंद्र व हरियाणा सरकार लाठी व डंडों से बंद करना चाहती है मगर किसान, आढ़ती व मजदूर झूठे केसों व लाठी-डंडों से डरने वाली नहीं है। जब तक केंद्र सरकार तीन कृषि काले कानून वापिस नहीं लेती तब तक केंद्र व प्रदेश में किसान, आढ़ती और मजदूरों का आंदोलन जारी रहेगा। केंद्र व हरियाणा सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण आज देश व प्रदेश का किसान, व्यापारी, मजदूर, कर्मचारी व आम जनता बेहद दुखी है और हर वर्ग अपनी मांगो को मनवाने के लिए सड़कों पर आंदोलन कर रहा है

error: Content is protected !!