थाना सैक्टर-9 के एरिया में अपने ही साथी को गोली मारने की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश को 24 घण्टे के अंदर ही अवैध हथियार सहित अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।

आरोपी के खिलाफ हत्या, अवैध हथियार व हत्या के प्रयास इत्यादि अपराधों के करीब आधा दर्जन है मामले अंकित। हत्या के मामले में आरोपी था जेल में बंद, कोरोना के चलते माननीय अदालत द्वारा दी गई थी जमानत।

आरोपी के कब्जा से 01 देशी पिस्तौल पुलिस टीम द्वारा की गई बरामद।

श्री के.के. राव IPS, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के मार्गदर्शनके कार्य करते हुए आज दिनाँक 29.11.2020 को उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता व अपनी समझबूझ से अवैध हथियार सहित 01 आरोपी को गाँव बांस कुशला टैम्पो स्टैण्ड से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान आफताब अहमद उर्फ राजा पुत्र स्व. वकील अहमद निवासी 61/2 देवीलाल नगर, थाना सैक्टर-9, गुरुग्राम, उम्र 21 वर्ष के रूप में हुई।

आरोपी के कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत थाना IMT सैक्टर-7, मानेसर, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया।

आरोपी को अभियोग में नियमानुसार शामिल अनुसंधान किया गया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ हुआ कि इसके कब्जा से पुलिस द्वारा बरामद की गई पिस्तौल को यह 3500 रुपयों में खैर, उत्तर-प्रदेश से खरीद कर लाया था और यह शौकिया तौर पर इसे अपने कब्जा में रखता था।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में निम्नलिखित वारदातों को भी अन्जाम देने का खुलासा किया है:-

  1. दिनाँक 27/28.11.2020 की रात को इसने अपने साथी को गोली मारने की वारदात को अंजाम दिया था। जिस संबंध में थाना सैक्टर-09, गुरुग्राम में अभियोग भी अंकित है।
  2. वर्ष-2017 में इसने फिरोजगान्धी कॉलोनी में रोहित नाम के लड़के ही हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। जिस संबंध में थाना सैक्टर-9 में अभियोग अंकित हुआ था और इस हत्या करने की वारदात में गुरुग्राम पुलिस द्वारा इसे गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था। कोरोना संक्रमण के चलते माननीय अदालत द्वारा इसे जमानत पर छोड़ा गया था। जमानत के बाद इसने दिनाँक 27/28.11.2020 को अपने साथी को गोली मारने की वारदात को अंजाम दिया था।
  3. वर्ष-2019 में इसे अवैध हथियार सहित गुरुग्राम पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था।
  4. आरोपी पहले भी पुलिस द्वारा काबू करके जुनाईल जेल में भेजा जा चुका है।
  5. आरोपी के कब्जा से आज दिनाँक 29.11.2020 को अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस ने अवैध हथियार बरामद करने पर आरोपी के खिलाफ नियमानुसार थाना IMT सैक्टर-7 मानेसर, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत भी अभियोग अंकित कराया गया है।

पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जा से 01 अवैध देशी पिस्तौल बरामद की है।

आरोपी के खिलाफ आगामी कार्यवाही के रूप में आरोपी को थाना सैक्टर-9A में आरोपी के खिलाफ जान से मारने की नीयत से गोली चलाने के संबंध में अंकित अभियोग संख्या 385 दिनाँक 28.11.2020 धारा 307, 34 IPC & शस्त्र अधिनियम में नियमानुसार गिरफ्तार किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!