150 ग्राम गोल्ड ज्वेलरी लूट के पांच आरोपी दबोचे

घटना बीती 19 सितंबर रोशनपुरा सदर बाजार की.
दिल्ली से दबोचे आरोपी ने साथियों का किया खुलासा.
अंगूठी देखने के बहाने गोल्ड ज्वेलरी की ट्रे ही लूट ली

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
साइबर सिटी गुरुग्राम के सबसे व्यस्त रहने वाले सदर बाजार में एक ज्वेलर्स की दुकान से अंगूठी खरीदने के बहाने करीब डेढ़ सौ ग्राम गोल्ड ज्वेलरी की ट्रे हथियार के बल पर लूट कर फरार होने के 5 आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है । यह घटना बीती 19 सितंबर रोशनपुरा सदर बाजार स्थित मुसद्दीलाल ज्वेलर्स की है । दिल्ली से दबोचे गए मुख्य आरोपियों ने अपने अन्य साथी लुटेरों के बारे में पुलिस को जानकारी दी।

गुरुग्राम पुलिस प्रवक्ता ने उपरोक्त डेढ़ सौ ग्राम गोल्ड ज्वेलरी लूट के आरोपियों की पहचान वरुण उर्फ सोनू पुत्र ओमप्रकाश निवासी कैथल, मिंटू पुत्र चंद्र मंडल निवासी गुरुग्राम, हर्ष उर्फ सागर पुत्र नंदकिशोर निवासी गुरुग्राम, टोनी पुत्र रविंदर निवासी गुरुग्राम और सुनील कुमार पुत्र माधव सिंह निवासी कापसहेड़ा दिल्ली के रूप में की है । पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गोल्ड ज्वेलरी के लूट के इस मामले में वरुण और सोनू व मिटू पुत्र चंद्र को सबसे पहले दिल्ली से दबोचा गया । इन्हें कोर्ट में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया, पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में उपरोक्त दोनों आरोपियों ने गोल्ड ज्वैलरी लूट में शामिल अपने तीन अन्य साथियों के बारे में पुलिस को जानकारी दी । इसके बाद पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को भी बादशाहपुर गुरुग्राम से दबोच लिया।

घटनाक्रम के मुताबिक गुरुग्राम के रोशनपुरा सदर बाजार में स्थित मुसद्दीलाल ज्वेलर्स के मालिक राजवीर वर्मा पुत्र भूप सिंह ने 19 सितंबर को पुलिस को शिकायत देकर बताया कि वह अपनी दुकान पर बैठा हुआ था । इसी दौरान जवान लड़के दुकान के अंदर आए और शादी की सगाई के लिए अंगूठी दिखाने के लिए कहां । अंगूठी खरीद के लिए दोनों युवकों ने 35-40000 तक की अंगूठी दिखाने की बात कही । इसके बाद दोनों युवकों को काउंटर में रखी अंगूठी की ट्रे निकालकर अंगूठी पसंद करने के लिए कहा गया । इसी दौरान दुकान के बाहर खड़ी कार से उतरकर अचानक लड़के ने हथियार के बल पर दबोच लिया और काउंटर में रखी गोल्ड ज्वेलरी की ट्रे लूट कर सफेद रंग की कार में बैठकर फरार हो गए। इस लूट की वारदात की पुलिस को बिना देरी किए जानकारी दे दी गई । सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची गोल्ड ज्वेलरी लूट के आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस के द्वारा सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए अन्य जानकारी भी एकत्रित की गई ।

इस लूट की वारदात को सूलझाते हुए अपराध शाखा सेक्टर 17 गुरुग्राम पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है । गोल्ड ज्वेलरी लूट के आरोपियों की उम्र 19 वर्ष से लेकर 27 वर्ष के बीच की है । इनमें से सबसे पहले लूट के आरोपी वरुण उर्फ सोनू तथा मिंटू पुत्र चंद्र को 2 दिन पहले दिल्ली से काबू किया गया । इन्हें कोर्ट में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया जाने के बाद इन दोनों आरोपियों के द्वारा लूट की वारदात में शामिल अपने साथी हर्ष और सागर टोनी तथा सुनील के बारे में जानकारी दी गई। जिन्हें की गुरुग्राम पुलिस टीम ने शुक्रवार को बादशाहपुर से दबोचने में कामयाबी हासिल की है । पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक इन तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा जिससे कि इस पूरी वारदात का खुलासा किया जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!