100 वारदातों को अन्जाम देने वाले 03 कुख्यात बदमाशों को गुरुग्राम पुलिस टीम ने किया काबू

थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम में कार में अपने साथी के साथ सवार युवती की गोली मारकर हत्या करने व थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम के एरिया गाँधी नगर में एक युवक को गोली मारकर हत्या करने की वारदातों को अन्जाम देने तथा छीनाझपटी, लूटपाट, हथियार के बल पर लूट की लगभग 100 वारदातों को अन्जाम देने वाले 03 कुख्यात बदमाशों को अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।

अपने साथी के साथ कार में सवार युवती व उसके साथी के साथ लूटपाट करने की नियत से आरोपियों ने रोकी थी कार, उनके द्वारा कार का शीशा न खोलने पर दिया था गोली मारने की वारदात को अन्जाम तथा गाँधी नगर में इन्होनें पुराने झगङे की रन्जिश रखते हुए इन्होनें गोली मारकर हत्या करने की वारदात को दिया था अन्जाम।

आरोपियों द्वारा वारदातों में प्रयोग की गई 01 कार(स्वीफ्ट) पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से की गई बरामद। आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर अन्य वारदातों व अन्य साथियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए वारदातों में प्रयोग किए गए हथियार किए जाएगें बरामद।

दिनांक 03/04.11.2020 की रात को थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना एम.3एम. कम्पनी सैक्टर-65 के पास गोली चलने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

इस सूचना पर थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर सागर मनचन्दा हाल निवासी सैक्टर-40, गुरुग्राम ने पुलिस टीम को मौखिक तौर पर बतलाया कि यह अपनी 26 वर्षीय युवती दोस्त को अपना फ्लैट जो इसने एम.3एम. स्काईसीटी से दिखाकर क्रेटा गाड़ी से वापिस सैक्टर-40 जा रहे थे। जब ये एक्सटैन्शन रोङ की तरफ चले तो एक्सटेंशन रोड से करीब 50 मीटर पहले इन्हें 03 मोटरसाईकिल सवार दिखाई दिए। जिन्होनें जबरदस्ती इनकी कार का खिङकी खुलवाने की कौशिश की, जब इन्होनें कार का दरवाजा नही खोला तो इस पर व उसकी दोस्त पर उन्होनें गोली चला दी। यह तो गोली से बच गया किन्तु इसकी साथ युवती दोस्त के सिर में गोली लगी। गोली मारकर वो तीनों मोटरसाईकिल पर सवार होकर वहां से भाग गए। इसने अपनी साथी 26 वर्षीय युवती दोस्त को ईलाज के लिए मैदान्ता हस्पताल में दाखिल करवा दिया व उसके परिजनों को इस बारे में सूचना दे दी। उसके बाद एक लिखित शिकायत पुलिस को देकर उन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्यवाही करने के लिए दे दी।

इस शिकायत पर थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया है। पीङित युवती के सिर में गोली लगने के कारण उसे ईलाज के लिए मैदान्ता हस्पताल में दाखिल कराया गया। जिसकी दिनांक 05.11.2020 को हस्पताल में ईलाज के दौरान मौत हो गई। जिसका नियमानुसार पोस्टमार्टम करवाकर उसके शव को उसके परिजनों के हवाले किया गया।

उपरोक्त अभियोग में वारदात की संगीनता को देखते हुए श्री के.के. राव भा.पु.से., पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम ने उक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपियों को पकङने के लिए विशेष पुलिस टीमें गठित की गई। श्रीमान् पुलिस आयुक्त महोदय के आदेशानुसार उप-निरीक्षक गुणपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में कार में सवार युवती को गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 03 आरोपियों को दिनांक 18.11.2020 को देव नगर गाँव भौडसी, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-

  1. ईरसाद उर्फ गोलू पुत्र अली मोहम्मद निवासी गाँव रणिका, थना नूंह, जिला नूंह (मेवात)।
  2. हरिओम उर्फ कुलदीप पुत्र भोरी निवासी गाँव व थाना इन्द्रगढ, जिला डातिया, मध्य-प्रदेश।
  3. जितेन्द्र उर्फ जीतू पुत्र ईश्वर सिंह निवासी गोद बलावा, थाना सदर नारनौल, जिला महेन्द्रगढ, हाल निवासी मकान नं. 59, एच. ब्लॉक, सरस्तवती इन्कलेव, सैक्टर-10, गुरुग्राम।

उक्त तीनों आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि ये तीनों मोटरसाईकिल पर सवार होकर लूटपाट की नियत से घूम रहे थे तो इन्हें उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता व उसकी साथी युवती इन्हें कार में सवार दिखाई दिए तो इन्होनें उनकी कार को लूटपाट करने की नियत से रुकवाया व युवती के साईड में जाकर इन्होनें युवती को कार का शीशा नीचे करने के लिए कहा, किन्तु जब युवती ने कार का शीशा नीचे नही किया तो इन्होनें उसको गोली मार दी। इसके बाद इन्होंने साथ में बैठे युवक को भी गोली मारी और वहां से भाग गए। कुछ देर बाद ये कार (स्वीफ्ट जो पुलिस द्वारा इनके कब्जा से बरामद की गई है) में सवार होकर घटनास्थल पर दौबारा यह चैक भी करने आए थे कि वो जिन्दा है या मर गए।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में दिनांक 14.11.2020 इन्होनें गाँधी नगर में 22 वर्षीय गौरव नाम के युवक की गोली मारकर हत्या की थी। इन्होनें इस हत्या की वारदात को अन्जाम पुराने झगङे की रन्जिश रखते हुए दिया था। इस वारदात को अन्जाम देने के बाद ये वहां से भाग गए थे। इस सम्बन्ध में थाना शिवाजी नगर में पहले से अभियोग भी अंकित है।

आरोपियों ने प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में यह गुरुग्राम में लूटपाट, छीनाझटी, हथियार के बल पर लूट/छीनाझपटी करने की लगभग 100 वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया है और ये इन अपराधों में लगातार सक्रिय थे।

उपरोक्त अभियोग व अन्य वारादातों को अन्जाम देने में प्रयोग की गई 01 कार(स्वीफ्ट) पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है। बरामद कार उपरोक्त आरोपी ईरसाद की है, जिसे ये अपराधिक वारादातों को अन्जाम देने में प्रयोग करते थे।

आरोपियों को आज दिनांक 19.11.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए वारदातों में प्रयोग किए गए हथियार व वाहन बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!