मानेसर को नया नगर निगम बनाने के फैसले से पहले यहां की जनता की रायशुमारी जरूरी गुरुग्राम निगम की तरहं मानेसर का सारा राजस्व भी यदि बाहर ही लगा कर इसे बदहाल रखना है तो ये जैसा है वैसा ही रहने दो : सुनीता वर्मा

पटौदी 13/11/2020 : मानेसर में अलग से नया नगर निगम बनाने और उस क्षेत्र में न्यू गुरुग्राम विकसित करने के सीएम खट्टर के प्रस्ताव का स्वागत करते हुए कॉन्ग्रेस नेत्री प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कहा कि विचार अच्छा है यदि सीएम की पूर्व घोषणाओं की तरहं ये भी एक जुमला नही हुआ तो? उन्होंने कहा कि वैसे प्रदेश की जनता का विश्वास खो चुके सीएम साहब से विकास की उम्मीद रखना बेमानी है।कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि आर्थिक राजधानी व ग्लोबल सिटी गुरुग्राम को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा करके सीएम साहब यहां की जनता को केवल मूर्ख बनाने का काम कर रहे हैं, पहले वो बताएं कि उनकी सरकार के पहले कार्यकाल में उन्होंने जो स्मार्ट सिटी बनाये जाने की घोषणाएं की गई थी उनमें से कितनी स्मार्ट सिटी बनी हैं? प्रदेश की जनता उनकी झूठ और जुमलों की राजनीति को समझ चुकी है, वो अब इनके झांसे में नही आने वाले, और प्रदेश की जनता ने इसका अहसास बरोदा उपचुनाव में खट्टर साहब को करा भी दिया है।

पटौदी से कॉन्ग्रेस पार्टी की भावी सम्भावित प्रत्याशी वर्मा ने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला शहर है लेकिन उसकी बदहाल स्थिति से हर कोई वाकिफ है, थोड़ी सी बारिश ही महाजाम का कारण बन जाती है, यहां का सारा पैसा प्रदेश के दूसरे हिस्सों में लगा दिया जाता है, अगर यही बदहाली मानेसर को निगम बना कर रहनी है तो ये जैसा है वैसा ही रहने दिया जाए तो बेहतर है।मानेसर को नया निगम बनाने के मामले में सीएम खट्टर को सलाह देते हुए पार्षद वर्मा ने कहा कि उन्हें ये फैसला लेने से पहले यहां की स्थानीय जनता से रायशुमारी अवश्य करा लेनी चाहिए कि वो क्या चाहते हैं? यहां के लोगों की प्राथमिकताएं भी सरकार को जाननी चाहिए कि वो सरकार के इस फैसले से खुश भी हैं या नही?

अपने प्रेस के नाम जारी किए गए पत्र में क्षेत्र में बढ़ते भ्रष्टाचार के मामलों पर स्थानीय विधायक को भी आड़े हाथों लेते हुए वर्मा ने कहा कि वो कहते हैं कि सीएम साहब से वो क्षेत्र के विकास की खातिर सभी कार्य मंजूर करा रहे हैं तो उन्हें जनता को बताना चाहिए कि यहां की नगरपालिकाओं में फैले भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने सीएम साहब से क्या कार्यवाही कराई। विकास कार्यों में खर्च होने वाली राशि के गबन करने, फण्डों के दुरुपयोग करने व छात्र / छात्राओं के रिहायशी व जाति प्रमाण पत्रों की फाइलों पर मची लूट पर अंकुश लगाने के लिए उन्होंने सीएम साहब से कह कर क्या कार्यवाही कराई, यहां की जनता स्थानीय विधायक जरावता जी से जानना चाहती है कि पटौदी – हेलीमंडी में घोटालों, गड़बड़ियों व अनियमितताओं की जो अंधेरगर्दी मची हुई है क्या उन्होंने कभी सीएम साहब का इनकी तरफ ध्यान आकृष्ट कराया? स्थानीय जनता अपने छोटे – छोटे कार्यों के लिए भी बार बार अधिकारियों व कार्यालयों के चक्कर काट काट कर आर्थिक नुक्सान झेल रहे हैं उस बारे भी कभी उन्होंने समाधान की सोची? रोड़ों पर जो गहरे गड्ढे हो रहे हैं, सड़कें टूटी पड़ी हैं उनकी तरफ भी कभी सीएम साहब का ध्यान दिला कर समाधान तलाशा?

वर्मा ने कहा कि अखबारी बयानों की दुनिया से बाहर निकल कर धरालत पर काम करके जनता को राहत दें विधायक जी।

error: Content is protected !!