गुरूग्रामः 12 नवम्बर – रैडक्रास की गतिविधियों से प्रभावित हो कर स्वयं सामाजिक कार्यकर्ता व डाक्टर भी रैडक्रास के आजीवन सदस्य बनने को तैयार हो रहे है जिसका एक उदाहरण आज एक साथ माॅ और बेटी दोनो ही रैडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य बनी। सामाजिक कार्यकर्ता योगिता धीर एंव उनकी बेटी डाक्टर प्रांजल धीर ने रैडक्रास सचिव श्याम सुन्दर को फार्म भर कर दिया और आजीवन सदस्य के लिए पंजीकरण करवाया। 

डा0 प्रांजल धीर जो एक एम0 बी0 बी0 एस0 डाक्टर है उन्होने रैडक्रास सोसायटी के साथ मिलकर सभी स्लम एरिया, वृद्व आश्रम, जिला सुधार धर एंव ग्रामीण महिलाॅओं के लिए निःशुल्क अपनी सेवाएॅ देने के लिए संकल्प लिया। उन्होने कहा कि उन्हे खुशी है कि वो आज विश्व की सबसे बडी संस्था की सदस्या बनी है।

 सामाजिक कार्यकर्ता योगिता धीर ने कहा वो रैडक्रास के कार्यक्लापो को आमजन तक पहुॅचाएगी और दिव्यांग जन, रक्तदान, बेटी बचाओ अभियान और जरूरतमन्द लोगो की सेवा में काम करेंगी।

रैडक्रास सचिव श्याम सुन्दर ने आजीवन सदस्या का आभार व्यक्त किया और कहा कि जिला उपायुक्त एंव प्रधान रैडक्रास सोसायटी अमित खत्री के मार्ग दर्शन में अब तक सैकडों सामाजिक कार्यकर्ता भारतीय रैडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य बन चुके है। जिनका प्रमाण पत्र नई दिल्ली इण्डियन रैडक्रास सोसायटी एंव प्रोविजनल प्रमाण पत्र हरियाणा राज्य रैडक्रास सोसायटी चण्डीगढ से प्राप्त होगा। उन्होनें सामाजिक कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया वो समाज सेवा के लिए रैडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य बनें।

error: Content is protected !!