बिजली बिलों में 3 माह छुट देने की उठाई मांग

गुरुग्राम क्षेत्र में बिजली निगम द्वारा स्मार्ट मीटर लगाने के विरोध में आज शहर के लोगों ने जन अधिकार संगठन के बगेर तले संगठन के अध्यक्ष बीरू सरपंच के नेर्त्तिव में शहर के पंचायत भवन से जिला उपायुक्त कार्यालय गुरुग्राम तक भारी भीड़ के साथ पैदल मार्च निकालते हुए प्रदर्शन किया और उपायुक्त कार्यालय में अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौपा।

ज्ञापन में मानें रखते हुए बीरू सरपंच ने कहा कि वर्तमान बिजली मीटर की तुलना में स्मार्ट मीटर की यूनिट काफी ज्यादा है। लोड ज्यादा होने पर मीटर यूनिट ज्यादा निकालता है। हर 3-4 साल में मीटर बदलने की प्रकिया बिजली निगम दोहरा रहा है। इस क्रिया में भारी खर्च होता है, मीटर बदलने में हो रहे भारी खर्च को रोका जाएँ। वही उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं को कम से कम 3 महीने की छुट दी जाएँ। 90 करोड़ की आर्थिक मदद के बावजूद बिजली निगम लोगों पर अतिरित बोझ डाल रहा है, जिस पर अंकुश लगना चाहिए।

लॉकडाउन में लोग आर्थिक परेशानी से गुजर रहे है ऐसे में रुके हुए बिलों पर बिजली कनेक्शन न काटें जाएँ और लोगों को छुट दी जाएँ, जिन्होंने पहले बिल भर दिए है उन्हें अगले बिलों में समायोजित किया जाएँ। सरकार द्वारा बिजली की गणना मासिक आधार पर की जाएँ। उपभोक्ताओं के प्रति बिजली कर्मचारियों तथा अधिकारीयों के व्यवहार के तरीके को बदला जाएँ। बीरू ने कहा कि जनअधिकार संगठन कोई राजनेतिक पार्टी से प्रेरित नही है और न ही किसी राजनितिक पार्टी के लिए काम करती है। यह एक सामाजिक संस्था है।

उन्होंने कहा कि इसलिए लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए जन अधिकार संगठन का इस तरह के प्रयास लगातार आगे भी जारी रहेगें। इस मौके पर जन अधिकार संगठन के अध्यक्ष बीर सिंह, साईं कुंज आर.डब्लू.ए. अध्यक्ष राकेश राणा, साहिब कुंज के अध्यक्ष कुलदीप दहिया, वैटनरी आर.डब्लू.ए. अध्यक्ष मेजर आर.के. राव, न्यू पालम विहार आर.डब्लू.ए. के अध्यक्ष रामहेर शर्मा के नेतृत्व में सभी कालोनियों व बजघेड़ा, बाबूपुर, जहाजगढ़, सराय अलावर्दी, गुप्ता कॉलोनी के लोग मोजूद रहे।

error: Content is protected !!