गुरुग्राम और फरीदाबाद पुलिस द्वारा घोषित 25-25000 का इनाम,
मृतक की पहचान रोहित उर्फ लंबू घायल की पहचान सत्येंद्र पाठक,
पुलिस से मुठभेड़ में क्रास फायरिंग में चलाई गई 5-5 राउंड गोलियां

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम ।   गैंगस्टर गिरोह के इनामी बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश की उपचार के दौरान मौत हो गई, वहीं दूसरा साथी घायल हो गया । नामी बदमाश के ऊपर फरीदाबाद और गुरुग्राम पुलिस के द्वारा 25-25000 का इनाम भी घोषित किया हुआ है । मुठभेड़ के बाद पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो देसी पिस्तौल , जिंदा कारतूस , एक कार और कारतूस के खाली खोल भी बरामद किए हैंै। एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने पुलिस मुठभेड़ अर्थात एनकाउंटर में नामी बदमाश रोहित उर्फ लंबू पुत्र सज्जन सिंह निवासी गांव काकरोला थाना खेड़की दौला की गोलियां लगने के बाद अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यू होने की पुष्टि की है । वहीं उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ खेड़की दौला थाना में भादस की विभिन्न धाराओं सहित आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है ।

पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अपराध शाखा सेक्टर 17 पुलिस को जानकारी मिली कि वांछित इनामी बदमाश रोहित उर्फ लंबू अपने किसी साथी के साथ मिलकर गुरुग्राम में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है ।  सूचना के आधार पर अपराध शाखा सेक्टर 17 के इंस्पेक्टर नरेंद्र चैहान की टीम ने तमाम सुरक्षा उपायों को अपनाते हुए तावडू नौरंगपुर रोड पर नाकाबंदी कर ली। बीती देर रात करीब 3 बजे एक गाड़ी को आते हुए देखकर रुकने का इशारा किया, लेकिन कार चालक बैरीगेट को टक्कर मारते हुए भाग निकला और कार में बैठे हुए दूसरे बदमाश ने जान से मारने की नियत से पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी । भागने की हड़बड़ी में बदमाशों की कार सड़क के एक तरफ पड़े हुए पत्थरों के बीच टकराकर रुक गई । इसी बीच भाग रहे बदमाशों ने स्वयं को घिरा हुआ देखकर भागने का प्रयास किया और पुलिस पर गोली भी चलाई, लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी होने के कारण गोली का असर नहीं हो सका ।

पुलिस पार्टी ने बदमाशों को ललकारते हुए आत्मसमर्पण के लिए भी चेतावनी दी , लेकिन बदमाश पुलिस पार्टी पर फायर करते हुए भागने लगे । इस पर बचाव सहित जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस पार्टी ने भी दोनों बदमाशों पर फायरिंग की । इस दौरान पुलिस के द्वारा की गई फायरिंग में गोलियां बदमाशों के पैरों में लगी और बदमाश मौके पर ही घायल होकर गिर पड़े । इसके बाद बिना देरी किए इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम को सहायता के लिए सूचना दी, पुलिस टीम सरकारी गाड़ी से चिकित्सा सहायता के लिए घायल दोनों बदमाशों को लेकर अस्पताल पहुंची ।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह के द्वारा इस एनकाउंटर में घायल होने वाले बदमाशों की पहचान रोहित उर्फ लंबू पुत्र सज्जन सिंह निवासी कांकरोला तथा सत्येंद्र पाठक उर्फ गुड्डा पुत्र आनंदपाल पाठक निवासी  मध्य प्रदेश के रूप में की गई। घायल दोनों बदमाशों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल सेक्टर 10 में दाखिल करवाया गया, जहां उपचार के दौरान  रोहित उर्फ लंबू की मौत हो गई । दोनों बदमाशों के खिलाफ खेड़कीदोलां थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । पुलिस अधिकारी के मुताबिक मृतक आरोपी बदमाश रोहित और लंबू का पोस्टमार्टम करवाकर शव उसके परिजनों को हवाले कर दिया जाएगा ।

आरोपी है कुख्यात शार्प शूटर
पुलिस अधिकारी के मुताबिक इन दोनों अपराधियों के बारे में पुलिस टीम के द्वारा जुटाई गई जानकारी के मुताबिक यह बात सामने आई है कि दोनों बदमाश शार्प शूटर हैं । आरोपी रोहित उर्फ लंबू पर हत्या, हत्या के प्रयास , लूट, अवैध हथियार रखने, पुलिस पर जानलेवा हमला करने सहित हरियाणा में और दूसरे राज्यों में भी मुकदमे दर्ज हैं । मुठभेड़ में मारे गए बदमाश रोहित उर्फ लंबू की गिरफ्तारी पर गुरुग्राम और फरीदाबाद पुलिस के द्वारा अलग-अलग 25-25000 का इनाम भी घोषित किया गया है । यह दोनों बदमाश कुख्यात गैंगस्टर के लिए काम करते थे ।

इन वादातों को दिया अंजाम
पुलिस के मुताबिक बदमाशों के खिलाफ पटौदी थाना क्षेत्र में कार लूटने का भी मुकदमा दर्ज है । इसी प्रकार से बीते वर्ष 14 जून को जमालपुर में एक मकान पर 40 से 45 राउंड फायर किए गए थे , इस मामले में भी बिलासपुर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है । बीते वर्ष ही दिसंबर माह में होटल के पास वरना कार लूटने के नियत से चालक पर गोली चलाई थी । 21 अप्रैल 2019 को भी सेक्टर सेक्टर 43 गुरुग्राम में कार चालक को गोली मारकर कार लूटने की वारदात को अंजाम दिया था । पुलिस के मुताबिक दूसरा आरोपी बदमाश सत्येंद्र पाठक मध्य प्रदेश का रहने वाला है, पुलिस उसका क्रिमिनल  रिकॉर्ड के बारे में जानकारी एकत्रित कर रही है ।