पुलिस गरीब व जरूरतमंद लोगों को मास्क भी वितरित कर रही. सरकार के दिशा-निर्देश व नियमों का ईमानदारी से पालना करें

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम ।   पुलिस की आमजन से अपील है कि सभी लोग सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश व नियमों की ईमानदारी से पालना करें । ताकि कोरोना कोविड 19 महामारी को दूर भगाया जा सके। गुरुग्राम पुलिस  अपने सभी संसाधनों व पुलिस बल के साथ गुरुग्राम के प्रत्येक स्थानों पर तैनात है तथा लोगों की मदद के लिए गुरुग्राम पुलिस के अधिकारियोंध्कर्मचारियों द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा मजदूर व गरीब लोगों की भी हरसंभव मदद की जा रही है।

त्योहारों के आगमन पर बाजारों व सामाजिक स्थलों पर लोगों का आवागमन बढ़ जाता है और भीड़भाड़ की परिस्थिति उत्पन्न होती है। पिछले कई दिनों से बाजारों व सामाजिक स्थानों पर अधिक भीड़ को देखा गया है। संपूर्ण भारतवर्ष कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण का प्रभाव झेल रहा है। गुरुग्राम अधिक आबादी क्षेत्र होने के कारण तथा गुरुग्राम के बाजारों में अधिक भीड़ होने के कारण तथा लोगों द्वारा सरकार द्वारा इस संक्रमण से बचाव के लिए जारी आदेशों व निर्देशों की पालना न करने पर कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, जो बहुत गंभीर विषय है। उक्त परिस्थितियों को मध्य नजर रखते हुए  के.के. राव पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम’ ने गुरुग्राम के सभी पुलिस अधिकारियों को सख्त आदेश व दिशा-निर्देश देते हुए कहा है कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में भीड़भाड़ वाले इलाकों को चिन्हित करें व वहाँ पर जाकर लोंगो को लॉउड स्पीकर के माध्यम से सरकार द्वारा जारी आदेशोंध्दिशा-निर्देशों की पालना करने के लिए प्रेरित करें व मास्क वितरण करके मास्क का प्रयोग करने के लिए कहे साथ ही नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ तत्परता से नियमानुसार कार्यवाही करें।

कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा सम्पूर्ण भारतवर्ष में लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया था, जिसे सरकार द्वारा विभिन्न दिशा-निर्देश, नियम व शर्ते जारी करके खोला गया है। कोरोना महामारी का संक्रमण गुरुग्राम में पिछले कुछ दिनों से बढ़ गया है। इस प्रकार के हालातों को मध्यनजर रखते हुए गुरुग्राम पुलिस द्वारा पुलिस नाके, गस्त, पेट्रोलिंग तथा विभिन्न माध्यमों से लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी देकर व उन्हें सरकार द्वारा जारी नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। यह संक्रमण पिछले कई दिनों से त्यौहारों के कारण बाजारों व सामाजिक स्थानों में अधिक भीड़ होने व लोगों द्वारा मास्क न पहनने तथा सामाजिक दूरी न रखने के कारण बढ़ गया है। इन सभी की रोकथाम के लिए व सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों, नियमों व आदेशों की पालना कराने के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा सख्त रवैया अपनाते हुए बाजारों में दुकानदारों को सामाजिक दूरी की पालना करने व ग्राहकों से कराने के लिए प्रेरित करें, ताकि संक्रमण को फैलाने से रोका जा सके। दुकानदारों व जनता द्वारा ऐसा न करने पर उनके खिलाफ नियमानुसार उनके चालान करके कार्यवाही की जाए। 

गुरुग्राम पुलिस द्वारा कोविड-19 के संदर्भ में सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों व नियमों की उलंघना करने वालों के खिलाफ लगातार नियमानुसार शख्त कार्यवाही की जा रही है। अतः गुरुग्राम पुलिस का सभी लोगों से अनुरोध है कि वे सरकार द्वारा लागू किए गए निर्देशों व नियमों की पालना करें।

error: Content is protected !!