पुलिस शहादत सम्मान…रन फाॅर यूनिटी में दौड़े एक हजार धावक

विभिन्न आयु वर्ग के धावकों ने लगाई दौड़.
विजेताओं को एप्रिशिएसन लेटर और स्मृति चिन्ह

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। पुलिस जवानों की शहादत के सम्मान में आरंभ 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक आयोजित किए जाने वाले समारोह की कड़ी में रविवार को साइबर सिटी गुरुग्राम में पुलिस सहादत सम्मान में रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया ।

पुलिस जवानों की शहादत को सम्मान देने के लिए हर आयु वर्ग के लोगों में असीम उत्साह दिखाई दिया। रन फॉर यूनिटी में छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने बढ़ चढ़कर भाग दिया । रविवार को पुलिस शहादत सम्मान के उपलक्ष में आयोजित रन फार यूनिटी दौड़ में करीब 1000 विभिन्न आयु वर्ग के धावकों ने अपनी भागीदारी निभाई । इस दौड़ के विजेता धावकों को ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर कुलविंदर सिंह के द्वारा अप्रिशिएसन लेटर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

गौरतलब है कि देशभर में 21 अक्टूबर का दिन पुलिस शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है । इस मौके पर अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते हुए विभाग, समाज और देश के प्रति अपना दायित्व निभाने वाले शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देकर याद किया जाता है । गुरुग्राम पुलिस के द्वारा 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पुलिस मित्र सप्ताह का आयोजन करते हुए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं । ऐसे ही आयोजन में पुलिस विभाग के द्वारा संबंधित थाना क्षेत्र में रहने वाले शहीद हुए पुलिस जवानों के परिजनों को उनके आवास पर जाकर सम्मानित भी किया जा रहा है । वहीं पुलिस विभाग की यह भी योजना है कि शहीद पुलिस जवानों अधिकारियों के सम्मान को बनाए रखने के लिए उनके नाम पर संबंधित गांव-कस्बे मैं सड़क, स्कूल अथवा किसी सरकारी भवन का नामकरण भी किया जाए।

रविवार को साइबर सिटी के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में सुबह के समय आयोजित इस दौड़ को संयुक्त पुलिस आयुक्त कुलविंदर सिंह के द्वारा झंडी दिखाकर धावकों को रवाना किया गया । यह दौड़ करीब 4 किलोमीटर की निर्धारित की गई । इस दौड़ में पुलिस विभाग के ही कर्मचारियों, अधिकारियों, बच्चे, बुजुर्गों युवक और युवतियों के द्वारा उत्साह से भाग लिया गया । पुलिस शहीदों के सम्मान में आयोजित रन फॉर यूनिटी यह दौड़ ताऊ देवी लाल स्टेडियम से आरंभ होकर बख्तावर चैक से होते हुए वापिस देवी लाल स्टेडियम में ही समाप्त हुई । इस दौड़ में विभिन्न आयु वर्ग के विजेता रहे धावकों को पुलिस अधिकारियों के द्वारा अप्रिशिएसन लेटर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!