गुरुग्राम। शनिवार को आईएमटी मानेसर में सेक्टर 3 में स्थित ऑटो पार्ट कम्पनी एफएमआई ऑटोमोटिव कॉम्पोनेन्ट एम्प्लाइज यूनियन ने एचएमएस के नेता जसपाल राणा की अध्यक्षता में यूनियन की पांचवीं वर्षगांठ मनाई। यूनियन के प्रधान व महासचिव राहुल सोलंकी व सज्जन कुमार ने अपने कर्मचारियों के साथ ध्वजारोहण स्थल पर पूजा की तथा ध्वजारोहण कर उपस्थित सभी मजदूरों को पांचवीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं दी।

अपने सम्बोधन में नेताओं ने कहा कि ये झंडा दिवस मजदूरों का त्यौहार होता है। हमें अपनी एकता को हमेशा की तरह बनाये रखना है। एचएमएस के नेता जसपाल राणा ने कहा कि आज से पांच साल पहले मजदूरों ने कड़े संघर्ष से ये यूनियन बनाई थी और यूनियन अपने कर्मचारियों व कम्पनी के हित मे बखूबी से कार्य कर रही है।

वरिष्ठ श्रमिक नेता कुलदीप जांघू ने कहा कि आज सरकारें किसानों व मजदूरों का शोषण करने में तुली हुई है, हमने अपने हकों को एकता के बल पर हासिल करने हैं। भविष्य में कामगारों के अधिकारों की रक्षा के लिए बड़ा संगठन तैयार करने की आवश्यकता है। सुज़ुकी मोटरसाइकिल के प्रधान अमित पाढ़ा ने कहा कहा कि यूनियन व प्रबन्धन ने बातचीत के जरिये लम्बित वेतन समझौते का सकारात्मक रवैये के साथ निपटारा करना चाहिए।

वक्ताओं में बेलसोनिका से अजित सिंह, राजपाल, महेंद्र, जसबीर, मुकु के पूर्व प्रधान नरेश मोर, सुज़ुकी मोटरसाइकिल से महासचिव सुभाष गोदारा, एफएमआई से राजेश पाठक, रविन्द्र प्रताप सिंह, विक्रम, बिजेंद्र, ओमप्रकाश, अनिल कुमार आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!