इंस्पेक्टर सोनू को गोली मार किया था हत्या का प्रयास

अंतर जिला बदमाश पुलिस से मुठभेड़ के बाद दबोचा गया.
जिला भिवानी, जीन्द, सोनीपत व गुरुग्राम में की वारदात.
देशी कट्टा, कारतूस, खाली खोल व 01 मोटरसाईकिल बरामद

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम।    निरीक्षक जोगिन्द्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार, गुरग्राम की पुलिस को सुचाना एक पूर्व अपराधी, हथियार सहित मोटरसाईकिल पर घूमने के बारे में प्राप्त हुई। सूचना पर अपराध शाखा पालम विहार की टीम ने  एक पुलिस रेङिग टीम गठित की व रेङिग पुलिस टीम के सभी सदस्यों को सूचना के बारे में विस्तार से बतलाया गया। उसके बाद पुलिस रेङिग टीम कार्टरपुरी रोड पर कच्चा रास्ता धर्मकॉलोनी नाकाबन्दी तो कुछ समय बाद एक मोटरसाईकिल सवार को रुकने के लिए टोर्च का इशारा किया तो मोटरसाईकिल चालक ने अपनी मोटरसाईकिल को भगाने की कौशिश करते हुए भागने की कौशिश की तो मोटरसाईकिल ने सरकारी गाडी के ड्राईवर साईड वाले टायर पर टक्कर मारी वा मोटरसाईकिल गिरने पर मोटरसाईकिल पर सवार युवक भागने लगा। पुलिस टीम ने उसका पीछा किया तो उसने पीछे मुडकर पुलिस टीम पर अपने हाथ में लिए हथियार से एक फायर किया और वह एक प्लाट में में कूद गया । जिसको पुलिस टीम द्वारा घेर लिया और 100 नम्बर पर फोन करके सहायता मंगवाई गई।

कुछ समय बाद वह युवक उस प्लाट की दीवार कुदकर धर्म कॉलोनी कच्चा रास्ते पर आया, जिसको रोकने के लिए पुलिस ने उसका पीछा किया तो वह भागते हुए पुलिस टीम पर हथियार तानकर बोला यदि उसे पकडने की कोशिश की तो वह गोली मार देगा, पुलिस टीम ने जवाबी कार्यवाही करते हुए व आरोपी को काबू करने के लिए पुलिस टीम द्वारा एक हवाई फायर किया और उस युवक को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। तभी वह युवक काफी आक्रामक होकर व अपने हाथ में लिए हथियार को हवा में लहराते हुए गोली चलाकर जान से मारने की धमकी देता रहा। इसी बीच पुलिस टीम ने अपना बचाव करते हुए व आरोपी को काबू करने के लिए आरोपी की तरफ फायर किया तो गोली आरोपी के दाहिने पैर मे लगी और वह गिर गया । जिसको पुलिस टीम ने तुरन्त काबु कर लिया। गोली लगने के कारण आरोपी के पैर से खून बहने लगा तो पुलिस टीम द्वारा खून को रोकने के लिए उसके पैर पर कपङा बांध दिया। पुलिस टीम ने जब उस युवक से उसका नाम  पता पूछा तो उसकी पहचान ’सोमबीर उर्फ चांद उर्फ डेविड उर्फ गोविन्द पुत्र सतीश उर्फ कोकन निवासी गांव कमास खेडा थाना जुलाना जिला जीन्द, हरियाणा’ के रुप में हुई। जिसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 2 जिन्दा कारतूस 01 देशी कट्टा, 01 खाली खोल मिले, जिस बारे में वह युवक कोई दस्तावेज पेश नही कर पाया।

आरोपी द्वारा पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने व उसके कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ थाना पालम विहार, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपी को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी से प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में निम्नलिखित अभियोगों में वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया, अभियोग संख्या 400 दिनांक 07.09.2020 धारा 307, 120बी, भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम, थाना पालम विहार, गुरुग्राम, अभियोग संख्या 265 दिनांक 22.06.2020 धारा 302, भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम, थाना खरखौदा, जिला सोनीपत, अभियोग संख्या 220, दिनांक 21.08.2018 धारा 379 भा.द.स. थाना जुलाना, जिला जीन्द, अभियोग संख्या 215, दिनांक 20.08.2018 धारा 379 भा.द.स. थाना जुलाना, जिला जीन्द, अभियोग संख्या 592 दिनांक 19.08.2018 धारा 398, 401 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम, थाना सदर भिवानी में दर्ज है। आरोपी को उपचार के लिए हस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसका स्वास्थ ठीक होने उपरान्त पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। पुलिस पूछताछ के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी

Previous post

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा भाग 5 नवंबर से शुरू

Next post

एचसीएस अधिकारियों को गुरुग्राम में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा प्रबंधन विषय पर प्रशिक्षण दिया जा रहा

You May Have Missed

error: Content is protected !!