बोरे में बंद डेड बाडी के ब्लाईन्ड मर्डर को सुलझाया

शातिर ऑटो चालक को पुलिस टीम ने किया काबू.
शव के टुकङे कर कट्टे में भरकर फैंकने की वारदात

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।  
  पुलिस थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम की पुलिस टीम को टेलिफोन से एक सूचना ज्ञानदीप स्कुल के पास भारत पट्रोलियम के सामने वाली गली सराय रोङ पर बोरे मे कुछ बाँधकर फैंके होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।  सूचना पर थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के सूचना में बताए गए स्थान पर पहुंच गई, जहां पर देखा कि दो हल्के लाल रंग के प्लास्टिक कट्टे पङे हुए हैं, जिनमें एक कट्टे का मुँह बंद व एक कट्टे का मुँह खुला हुआ था और इंसानी हाथ नजर आ रहा था।

पुलिस टीम ने आगामी कार्यवाही करते हुए सीन ऑफ क्राईम, फिंगर प्रिट व एफ.एस.एल. की पुलिस टीमों को बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया व डाक्टरों की टीमों को सूचना देकर बुलवाया गया। घटनास्थल पर लाल रंग के प्लास्टिक के बोरों में से एक प्लास्टिक कट्टा सफेद रंग का निकला जिसके अन्दर से इन्सान की धङ के ऊपर की कटी हुई ठवकल निकली फिर ङाक्टर की टीम द्वारा दूसरा प्लास्टिक कट्टा खोला जिसमें भी एक सफेद रंग के कट्टे मे धङ से नीचे की बॉङी निकली , जो ङाक्टर ने दोनो कट्टो से निकली कटी हुई बॉङी का मिलान किया तो एक ही इंसान की कटी हुई प्रतीत हुई। ङाक्टरों द्वारा द्वारा बॉङी का गहनता से निरीक्षण किया गया व शव  के निरीक्षक के दौरान शव के दहीने हाथ की बाजू पर संदीप नाम काले रंग से गुदा हुआ था वा उसी हाथ के पंजे पर ओम का निशान है व शरीर के दाहीनी तरफ गर्दन तेज धार हथियार से कटी हुई है । कंधे पर भी कटे हुए के निशान है, जिसके गले में काले रंग के ङोरे मे एक लोकेट पहना हुआ मिला। दोनो टांगे घुटनो से टुटी हुई है।

इसी दौरान शाहिब कालरा पुत्र बलविन्द्र सिंह कालरा निवासी बैस्टेक पार्क न्यु आनन्दा सै0-81, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसका खुद का भारत ट्रासपोर्ट के नाम से नियर छोटू राम चैक सराये वाले रोङ अशोक विहार च्भ्-3 गुरुग्राम में कार्यालय है। कर्मचारी ने  बतलाया कि इनके कार्यालय के पास निर्माणाधीन कमरे मे दो प्लास्टिक के कटटे पङे हुये है जिनमे से बहुत तेज बदबू आ रही है। यह अपने कार्यालय से बाहर निकल कर अपने कर्मचारी शकिल अहमद के साथ उस जगह पर पहुँचा जहाँ पर वह दो कटटे प्लास्टिक पङे थे जिनका रंग हल्के लाल रंग का था और उनमें से बहुत तेज बदबू आ रही थी जिनको देखने से यह प्रतीत हो रहा था कि उन दोनों कट्टो में किसी मरे हुये की बदबू आ रही है जिनमें से एक कटटे का मुहँ खुला हुआ था जिससे इंसानी हाथ दिखाई दे रहा था। इसने खुले हुये कट्टे में इंसानी हाथ को देख कर इसे गंभीर मामला समझकर अपने मोबाईल फोन से पुलिस कन्ट्रोल रुम को सुचना देकर अवगत कराया। तभी पुलिस वहां पर आ गई।

पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए तथा मामले की संगीनता को देखते हुए मृतक की पहचान के हर सम्भव प्रयास किए व आसपास के एरिया में पुलिस टीम द्वारा मृतक के बारे में सूचनाएं एकत्रित की गई। मृतक की पहचान संदीप पुत्र सुभाष निवासी हल्लालपुर, कोतवाली, जिला सहारनपुर, उत्तर-प्रदेश हाल निवासी वैष्णों ढाबा बजघेङा चैक, गुरुग्राम’ के रुप में हुई। मृतक के परिजनों से मृतक शव की शिनाख्त कराई गई व मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव को उनके परिजनों के हवाले किया गया। हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाले शातिर आरोपी को थाना पालम विहार के एरिया से काबू करने में बङी सफलता हासिल की । आरोपी की पहचान ’नरेश कुमार उर्फ ऑटोवाला पुत्र स्वर्गीय श्री रामचन्द्र निवासी गाँव हल्लालपुर, थाना देहात कोतवाली, जिला साहरनपुर, उत्तर-प्रदेश’ के रुप में हुई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!