पुरानी रंजिश के चलते जाटौली में मारी थी इंद्रजीत को  गोली. इस मामले में अब तक कुल 10 आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
खण्डेवला मोड से घर आने वाले रास्ते पर 2 सितंबर को शराब ठेके से कैश लेकर जा रहे शराब व्यापारी इन्द्रजीत व विक्रम नामक दो युवकों को मोटरसाईकिल सवारों द्वारा गोलियां मारने की वारदात को अंजाम दिया गया था। गोली लगने के कारण इन्द्रजीत नाम के व्यक्ति की मौत हो गई थी व दूसरे युवक विक्रम को ईलाज के लिए गुरुग्राम हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया।

आगामी कार्यावाही करते हुए निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी आपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ, गुप्त सुत्रों की सहायता से तथा अपने अथक प्रयासों से उक्त अभियोग में गाली मारकर हत्या करने वाले निम्नलिखित मुख्य दो आरोपियों को रविवार को बस स्टैण्ड वजीरपुर, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की। इनकी पहचान उज्जवल पुत्र सुखबीर निवासी मुरादगढी थाना खानपुर जिला बुलंदशहर, उत्तर-प्रदेश हाल निवासी गाँव समाउद्दीनपुर थाना दादरी जिला गौतमबुद्ध नगर, उत्तर-प्रदेश।’ (हरियाणा पुलिस द्वारा 05 हजार रुपयोें का ईनामी) और जीवन पुत्र स्वर्गीय बिसम्बर निवासी कैमराला चक्करसेनपुर थाना दादरी जिला गौतमबुद्ध नगर, उत्तर-प्रदेश के रूप में की गई है।आरोपी उज्जवल की गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस द्वारा 05 हजार रुपयों का ईनाम घोषित किया हुआ था।

इस मामले में थाना पटौदी, गुरुग्राम में अभियोग संख्या 367 दिनांक 03.09.2020 धारा 147,148,149,307,302,384,506,120बी व आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। अभियोग में निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर की टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते समझबुझ से गोली मारकर हत्या की वारदात को अन्जाम देने में शामिल रहे रोहित पुत्र कंवरपाल निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, कृष्ण उर्फ गूगन पुत्र रमेश निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, गोविन्द पुत्र बिरजू निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, शक्ति उर्फ भोलू पुत्र सतपाल निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, सचिन पुत्र विरेन्द्र निवासी टोडापुर, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, ताराचन्द उर्फ साधु पुत्र कृष्ण निवासी गांव खण्डेवाला, जिला गुरुग्राम, राजू उर्फ छिलका पुत्र सुभाष चन्द निवासी मकान नंबर 73, वार्ड नंबर-5, हेलीमंडी, थाना पटौदी, गुरुग्राम, पवन पुत्र जगवीर सिंह निवासी जाड़ौल, थाना खानपुर, जिला बुलंदशहर, उत्तर-प्रदेश निम्नलिखित आरोपियों को काबू करने में बङी सफलता हासिल की थी।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बतलाया था कि इन्होनें दिनांक 30.08.2020 की रात को अपने साथी अभिषेक निवासी जाटौली व अन्य साथियों के साथ मिलकर गाँव जाटौली क्षेत्र में दीवान के खेतों में बने कोठङा पर इक्कट्ठा होकर इन्द्रजीत निवासी जाटौली की हत्या करने की योजना बनाई थी। योजनानुसार दिनांक 2 सिंतंबर की रात को इन्द्रजीत को गोलियां मारकर उसकी हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था। इस वारदात के दौरान एक युवक विक्रम को भी गोलियां लगी, जो उपचाराधीन है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ था कि इनके साथी और इस अभियोग की हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी अभिषेक के साथ मृतक इन्द्रजीत का पुराने झगङे को लेकर रंजिश चल रही थी। इस रन्जीश को लेकर मृतक इन्द्रजीत इन्हें भी परेशान करता था। ये काफी दिनों से अभिषेक के साथ मिलकर इन्द्रजीत की हत्या करने की योजना बना रहे थे। इनके साथी अभिषेक ने वर्ष 2019 में भी मृतक इन्द्रजीत पर जानलेवा हमला किया था, जिस सम्बन्ध में थाना पटौदी में पहले से एक अभियोग अंकित है। उस अभियोग में अभिषेक पी.ओ. (उद्घोषित अपराधी) है।

दोनों आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि इन्होनें दिनांक 30 अगस्त की रात को अपने साथी पवन व अभिषेक तथा उसके गाँव के अन्य साथियों के साथ मिलकर गाँव जाटौली क्षेत्र में दीवान के खेतों में बने कोटडा पर इक्टठा होकर इन्द्रजीत निवासी जाटौली की हत्या करने की योजना बनाई थी। योजनानुसार दिनांक दो सितंबर की रात को पवन व अभिषेक के नेतृत्व में इन दोनों (उज्जवल व जीवन) ने इन्द्रजीत को गोलियाँ मारकर उसकी हत्या कर दी थी। इसमें एक युवक विक्रम निवासी जाटौली को भी गोली लगी थी। इन्द्रजीत की इनके साथी अभिषेक से काफी समय से रंजिश चल रही थी। गौरतलब है कि मुख्य आरोपी अभिषेक नें वर्ष 2019 में भी इन्द्रजीत पर जानलेवा हमला किया था जिस बारे थाना पटौदी में अभियोग थाना पटौदी अंकित है। जिसमें अभिषेक पीओ चल रहा है। आरोपी अभिषेक की गिरफतारी पर हरियाणा पुलिस द्वारा  50000 रूपये का ईनाम भी घोषित किया हुआ है।

error: Content is protected !!