– सोहना के विधायक संजय सिंह की अध्यक्षता में सुनी गई जनसमस्याएं – अधिकारियों को मौके पर ही दिए गए समस्याओं के समाधान के निर्देश

गुरुग्राम, 18 अक्तूबर। रविवार को वार्ड-30 के सेक्टर-56 स्थित सामुदायिक केंद्र में नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता सोहना के विधायक संजय सिंह ने की।

विधायक की अध्यक्षता में जनसमस्याएं सुनी गई तथा मौके पर उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि उनके विभाग से संबंधित शिकायतों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करें। कार्यक्रम में विधायक एवं अधिकारियों का निगम पार्षद महेश दायमा के नेतृत्व में वार्ड निवासियों ने स्वागत किया तथा सम्मान सूचक पगड़ी पहनाई। 

विधायक संजय सिंह ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम आमजन और अधिकारियों के बीच की दूरी को खत्म करने में सहायक सिद्ध होते हैं। एक ही मंच पर नगर निगम, बिजली विभाग तथा बिल्डर के प्रतिनिधि होने से आमजन को उनसे संबंधित शिकायतें रखने में आसानी होती है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे प्राप्त होने वाली शिकायतों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करें। विधायक ने उपस्थित लोगों से आह्वान भी किया कि वे गुरुग्राम को स्वच्छ, सुंदर, प्रदूषण मुक्त और बेहतरीन बनाने में अपना योगदान दें। इसके लिए अपने घर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र की सफाई का भी ध्यान रखें तथा प्रदूषण बढ़ाने वाली गतिविधियां ना तो स्वंय करें और न ही दूसरों को करने दें। उन्होंने कहा कि पर्यावरणीय प्रदूषण(नियंत्रण एवं रोकथाम)प्राधिकरण द्वारा लागू ग्रेडिड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान का पालन अवश्य करें।

नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त सुरेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आज प्राप्त हुई शिकायतों को दो श्रेणियों में बांटा जाएगा। इनमें जिन शिकायतों का समाधान तुरन्त होने वाला है, उन पर त्वरित कार्रवाई शुरू की जाएगी तथा जिन शिकायतों के समाधान में लंबा समय लगना है, उनके लिए प्रस्ताव आदि तैयार करने की प्रक्रिया प्राथमिकता के आधार पर की जाएगी। 
निगम पार्षद महेश दायमा ने अपने संबोधन में विधायक एवं अधिकारियों का स्वागत एवं धन्यवाद किया तथा आमजन से स्वच्छता में योगदान का आह्वान किया। 

इस अवसर पर नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त सुरेंद्र सिंह, चीफ इंजीनियर रमन शर्मा, कार्यकारी अधिकारी विशाल गर्ग, सहायक अभियंता दलीप यादव एवं हेमन्त सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं आसपास के सेक्टरों और गांवों के नागरिक उपस्थित थे। 

error: Content is protected !!