गुरुग्राम: अपने काम से लोगों के बीच में पहचान बनाने वाले शख्सियत गुरुग्राम, पूर्व कार्यकारी अभियंता व समाजसेवी राव भोपाल का आज 59 वां जन्मदिन मनाया गया। इस खास मौके पर परिवार एवं शुभचिंतक घनिष्ठ पुराने साथियों ने राव भोपाल के निजी निवास पर फूल, फूल माला, गुलदस्ता देकर जन्म दिवस की शुभकामनाएं दी और उनकी लंबी आयु की कामना की। साथ में तमाम साथियों ने तरह तरह के केक श्री भोपाल के हाथों से कटवा कर जन्मदिवस की एक दूसरे के साथ में खुशियां बांटी। राव भोपाल ने जन्म दिवस पर सभी का मिठाई से मुंह मीठा कर धन्यवाद किया।

श्री भोपाल के जन्म दिवस पर मनीष  ने राव भोपाल के बीते हुए समय एवं वर्तमान स्थिति से लोगों को परिचित करवाया। राव भोपाल सिंह के चाहने वालों में आज भी कमी नहीं है।  इस बात का जीता जागता सबूत उनकी कर्मठ टीम की उपस्तिथि से साफ नजर आती है। श्री भोपाल अपनी नौकरी के 33 वर्ष गुरुग्राम की जनता के विकास में दिए। शायद उस समय ऐसा कोई व्यक्ति रहा होगा जो राव भोपाल के पास फरियाद लेकर आया हो और उनका काम ना हुआ हो। फिर चाहे किसी भी जाति, धर्म, गरीब, अमीर और हरियाणा कर्मचारी संघ के लिए लडऩे की हो या हरियाणा पूर्वांचल उत्तरांचल समित देश भर को संस्कृति के माध्यम से जोडऩे की हो। सदैव सबके साथ कदम से कदम मिलाकर चले हैं और उनके काम भी किए हैं। राव भोपाल  गुरुग्राम की जनता के लिए एक सच्चे ईमानदार सिपाही हैं।

इस मौके पर राव भोपाल सिंह ने कुछ और बातों पर भी प्रकाश डालते हुए कहा कि  30 वर्ष पूर्व और वर्तमान गुरुग्राम मैं “जमीन आसमान” का फर्क है। कई ऐसे बड़े निर्णय लिए गए जिससे गुडग़ांव से साइबर सिटी गुरुग्राम महानगर बना। और साथ में कोरोना महामारी बीमारी को लेकर गुरुग्राम के लोगों से अपील की। कि घर पर रहे हैं, कुछ ज्यादा काम होता है, वही व्यक्ति बाहर घर से निकले और साथ में मास्क का इस्तेमाल जरूर करें। भौतिक दूरी एक दूसरे से जरूर बनाकर रखें।

error: Content is protected !!