गुरुग्राम, 29 सितंबर 2020।सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के पावन आशीर्वाद से संत निरंकारी मिशन द्वारा शुक्रवार 2 अक्टूबर 2020  को गुरुग्राम में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह रक्तदान शिविर स्थानीय सैक्टर- 31 के संत निरंकारी सत्संग भवन में प्रातः 10.00 बजे से दोपहरबाद 1.00 बजे तक चलेगा।

निरंकारी सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आदेशानुसार निरंकारी अनुयायी एवं भक्तजन मानव कल्याण के लिए एवं जीवन दान के लिए रक्तदान करते रहे हैं ताकि मानव का रक्त व्यर्थ न हो और मानव की रंगों में ही बहे। सतगुरु के कथन ‘रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए’ से प्रेरित होकर रक्तदान को अपनी भक्ति का ही अहम अंग बनाकर श्रद्धालु भक्त इस महान दान में अपना योगदान देते हैं।

कोरोना महामारी के चलते गुरुग्राम सिविल अस्पताल के पुनः आग्रह पर संत निरंकारी मंडल, दिल्ली ने शुक्रवार 2 अक्टूबर को रक्तदान शिविर लगाने का आदेश दिया है। इस शिविर के दौरान कोरोना से बचाव के निर्देशों एवं उपायों को अपनाकर ही रक्तदान किया जायेगा। शुद्धिकरण, शारीरिक दूरी, मुख पट्टी एवं जांच पर विशेष ध्यान देते हुए कुछ अन्तराल पर ही रक्तदाताओं को बुलाया जायेगा।

श्रद्धालु-भक्तों व निरंकारी सेवादल सदस्यों के मन में रक्तदान करने का बहुत उत्साह होता हैं, इसलिए आवश्यकतानुसार समय-समय पर भिन्न-भिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविर आयोजित होते रहते हैं। गत 4 जुलाई को भी यहां रक्तदान शिविर लगाया गया था।

निरंकारी संत मानव के कल्याण के लिए सदा ही तत्पर रहते हैं और अनेकों बार रक्तदान कर चुके हैं। संत निरंकारी मिशन द्वारा सम्पूर्ण भारत सहित विदेशों में भी अनेक स्थानों पर भी रक्तदान शिविर लगाये जाते हैं।संत निरंकारी मिशन द्वारा वर्ष भर में विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविर आयोजित किये जाते है। इस वर्ष कोरोना महामारी के दौरान भी मिशन द्वारा विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविर लगाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में कोरोना के दौरान गुरुग्राम में दोबारा यह रक्तदान शिविर  लगाया जा रहा है।

दिल्ली दक्षिण क्षेत्र के जोनल इंचार्ज एवं गुरुग्राम के संयोजक एमसी नागपाल ने इस रक्तदान के लिए सभी के त्याग एवं समर्पण की भावनाओं का उत्साह बढाया है। सभी निरंकारी भक्त स्वेच्छा से इसमें शामिल होकर मानवता की सेवा में रक्तदान करेंगे। रक्तदाताओं के लिए सम्पूर्ण जलपान आदि की व्यवस्था की गई है। रक्तदान से पूर्व होने वाली जांच तथा रक्तदान के बाद की आवश्यकताओं की ओर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

इस रक्तदान शिविर में रक्त एकत्र करने के लिए गुरुग्राम सिविल अस्पताल के डाक्टर रमन कपिल एवं उनकी टीम आएगी।

error: Content is protected !!