100 से अधिक निवासियों की शिकायतों का किया गया मौके पर निपटारा

बिजली से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर वार्ड-34 के पार्षद आरएस राठी ने बिजली वितरण निगम के सहयोग से डीएलएफ फेज-1 स्थित सामुदायिक भवन में खुला दरबार लगाया। इस दौरान विभाग की तरफ से क्षेत्र के जेई अशोक सैनी व उनके आधा दर्जन से अधिक कर्मचारियों की टीम मौजूद रही। इस दौरान 100 से अधिक निवासियों की शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया।

राठी ने बताया कि उनके पास बिजली से जुड़ी विभिन्न समस्याओं की शिकायतें आ रही थी जिन्हें लेकर एसडीओ सेक्टर-31 से बातचीत कर क्षेत्रीय निवासियों के लिए सामुदायिक भवन में खुला दरबार का आयोजन किया गया। इससे लोगों को सेक्टर-31 स्थित बिजली कार्यालय नहीं जाना पड़ता, लोगों को अपने घर के नजदीक ही अपनी समस्याओं के समाधान का मौका मिल जाता है।
जेई अशोक सैनी ने बताया कि दरबार में 100 से अधिक लोगों ने अपनी समस्याओं को रखा। जिसमें से बिल से संबंधित, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़ी, इलाके में जगह-जगह पड़ी केबल हटवाने, मीटर से जुड़ी परेशानी, बिल में नाम बदलने, बिजली का बिल न मिलना, बिल में मोबाइल-ईमेल अपडेट करने जैसी शिकायतें प्राप्त हुई। 50 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया। अपडेट करने से जुड़ी शिकायतों का फार्म भरवा लिए गए है। अगले दो दिनों के भीतर सभी अपडेट कर दिए जाएंगे। जिन लोगों को बिल नहीं मिले, उन्हें मौके पर ही दिए गए। जिनके जारी नहीं हुए, मौके पर ही फील्ड स्टाफ को रीडिंग लेने के निर्देश दिए गए। अगले एक सप्ताह के भीतर सभी के बिल जनरेट कर दिए जाएंगे।

डीएलएफ निवासियों द्वारा दरबार में बिजली के बार-बार कट लगने का मुद्दा भी उठा जिस पर जेई अशोक सैनी ने बताया कि पिछले दो माह से स्मार्ट मीटर बदलने का काम चल रहा है। इसके लिए बिजली बंद करनी पड़ती है, हालांकि इससे जुड़ी जानकारियां पहले के निवासियों के व्हाटसअप्प गु्रप, संदेश व ऊर्जा मित्र एप्प के माध्यम से जानकारी भेज दी जाती है। दूसरा बीते दिनों अंडरग्राउंड केबल पंचर हो गई थी जिसके चलते 1-2 दिन परेशानी आ गयी थी लेकिन अब बिजली पूरी तरह से सुचारू है। जल्द ही मीटर बदलने का काम भी पूरा हो जाएगा।

दिसंबर 2020 तक डीएलएफ फेज-1 में अंडरग्राउंड डाली गई बिजली केबलों से बिजली की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी जिसके बाद बिजली के कटों की समस्या काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

error: Content is protected !!