पैकर्स एंड मूवर्स द्वारा समान पहुँचाने के नाम पर निर्धारित शुल्क से अधिक रुपयों ऐंठने वाले आरोपी को थाना पालम विहार गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।

पीड़ित ने 9800 रुपयों में तय करके लुधियाना भेजने के लिए दिया था पैकर्स एंड मूवर्स को समान, आरोपी ने समान होल्ड रखकर समान भेजने के लिए मांगे थे 28095 रुपए।

आरोपी द्वारा पीड़ित/शिकायतकर्ता से सामान की अवेज में लिए गए रुपयों में से कुल 15 हजार 200 रुपयों की नगदी पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से की गई बरामद।

▪️श्रीमती निकिता गहलोत IPS, पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, गुरुग्राम द्वारा गुरुग्राम में पैकर्स एंड मूवर्स की सर्विस देने वाली कम्पनियों के मालिक/प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग करके उन्हें सही आचरण, व्यवहार व ईमानदारी से कार्य करने, अपने कर्मचारियों की पूर्ण जानकारी रखने व कर्मचारियों को कम्पनी की पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने तथा सभी निर्धारित नियमों की पालना करने के उचित दिशा-निर्देश/आदेश दिए थे। श्रीमती पुलिस उपायुक्त, मुख्यालय महोदया ने इस मीटिंग में हाजिर सभी को पैकर्स एंड मूवर्स की सर्विस देने वाली कम्पनियों के मालिक/प्रतिनिधियों को यह भी सख्त हिदायत दी थी कि यदि वे किसी प्रकार के नियमों की उल्लंघना करते हुए पाये जाते है तो उनके खिलाफ तत्परता से नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

▪️गुरुग्राम पुलिस को ईमेल के माध्यम रोहित नाम के एक युवक ने बतलाया कि इसने दिल्ली से लुधियाना शिफ्ट होना था। समान को शिफ्ट करने के लिए इसने ऑनलाइन के माध्यम से पैकर्स एंड मूवर्स की सर्विस देने वाली GATI नाम की एक कंपनी से अपने घर का समान लुधियाना भेजने के लिए बात की तो GATI पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी ने इसके समान को दिल्ली से लुधियाना पहुँचाने के 9800 रुपए मांगे, जिसके लिए यह तैयार हो गया।GATI पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी द्वारा इसके समान को इसके सामने पैक किया और इसने उस समान को उन्हें लुधियाना भेजने के लिए दे दिया। ये लुधियाना पहुँच गए किन्तु कई दिनों के बाद भी इनका समान इनके पास नही पहुंचा तो इसने GATI पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के कर्मचारी से बात की तो उसने समान पहुँचाने के लिए 28095/- रुपयों की मांग की। जब इसने बताया कि समान पहुँचाने के लिए 9800 रुपए का बिल था तो GATI पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के कर्मचारी ने इससे कहा यदि समान चाहिए तो वो 28095/- का भुगतान करें। ऐसा कहकर इसे समान ना पहुँचाने के लिए परेशान करने लगे तो इसने उनके साथ 25 हजार रुपयों में समान पहुँचाने का समझौता कर लिया और इनसे 25 हजार (20 हजार+05 हजार) GATI पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी को ट्रांसफर कर दिए। GATI पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी द्वारा इसके समान को होल्ड रखकर इससे निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे ले लिए, इस कम्पनी का ऑफिस गुरुग्राम में है।

▪️इस शिकायत पर श्रीमती पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, गुरुग्राम महोदया के निर्देशानुसार थाना पालम विहार, गुरुग्राम में कानून की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में पुलिस थाना पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों व पुलिस तकनीकी की सहायता से तथा अपनी समझबूझ से उपरोक्त में समान होल्ड रखकर समान की अवेज में निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे मांगने की वारदात को अंजाम देने वाले GATI पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के कर्मचारी को दिनाँक 09.09.2020 को कृष्णा चौक, गुरुग्राम के पास से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान अनिल पुत्र लीलाराम निवासी गांव अमरावत, जिला भिवानी के रूप में हुई।

▪️आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार शामिल अनुसंधान किया किया गया।

▪️आरोपी ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।

▪️आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग में पीड़ित/शिकायतकर्ता से सामान की अवेज में लिए गए रुपयों में से कुल 15 हजार 200 रुपयों की नगदी पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद की गई है। अभियोग अनुसंधनाधीन है।

error: Content is protected !!